सलमान खान दोषी काला हिरण मामलें में 6 साल की सज़ा और 1 साल की जेल

काला हिरण मामलें में फंसे सलमान खान, अब दो साल रहेंगे जेल में

  |     |     |     |   Published 
सलमान खान दोषी काला हिरण मामलें में 6 साल की सज़ा और 1 साल की जेल
काला हिरण मामलें में फंसे सलमान खान, अब दो साल रहेंगे जेल में

काला हिरन मामलें में सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को जहाँ बरी कर दिया गया है वहीँ सलमान खान को इस मामलें में दोषी करार दे दिया गया है| अब जो हाल में ही रिपोर्ट्स आयीं हैं उसकी माने तो सलमान खान को दो साल की सज़ा हो गयी हैं| यही नहीं बल्कि ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि इस मामलें में सलमान खान को 6 साल की सजा के साथ-साथ एक साल जेल की सज़ा हो सकती है|

जहाँ काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया गया है। इसके साथ अन्य सभी सह- आरोपियों को जोधपुर की स्थानीय अदालत ने बरी कर दिया है। इससे पहले जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने वर्ष 1998 में हुई इस घटना के संबंध में बीते 28 मार्च को मामले की सुनवाई पूरी हो जाने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। जी हां, बता दे कि , अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्र और नीलम को कोर्ट ने बरी कर दिया है। 01 और 02 अक्तूबर 1998 को फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर जोधपुर के नजदीक कांकाणी गांव सहित तीन अलग-अलग स्थानों पर हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था।

पिछले दिनों इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले की सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू हुई, जिसके चलते सभी आरोपी सितारे बुधवार को ही जोधपुर पहुंच गए थे। सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था।

मामले में पेश किए गए गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरणों का शिकार किया तो उस समय ये सभी आरोपी जिप्सी गाड़ी में सवार थे। उन्होंने बताया कि जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान को शिकार करने के लिए उकसाया था, जिसके बाद गोली की आवाज सुनकर सभी गाववाले वहां एकत्र हो गए थे। गांव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण वहीं पड़े थे।

सलमान खान इस मामले में कई बार बरी हो चुके हैं लेकिन इस बार उन्हें दोषी करार दे दिया गया है| इस मामले पर आप क्या कहना चाहेंगे? नीचे कमेंट्स में बताये|

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: श्रेया दुबे

खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।

shreya.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply