जानिए अपना 50वां बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करेंगे बॉबी देओल, ऐसा रहा है उनका फिल्मी सफर

27 जनवरी को बॉबी देओल 50 साल के हो जायंगे। बॉबी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्में की है। ऐसे में जानते है उनके जुड़े कुछ रोचक तथ्य।

हैप्पी बर्थडे बॉबी देओल

साल 1998 में सोल्जर मूवी से लड़कियों के दिल चुराने वाले बॉबी देओल रविवार यानि 27 जनवरी को अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। बॉलीवुड में एक से एक हिट फिल्म देने के बाद बॉबी देओल हाल ही में अपने बर्थडे प्लान से जुड़ी कुछ बातें शेयर की है। आइए नजर डालते हैं, उनके अब तक के सफर पर…

बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1969 में मुंबई में हुआ। बॉबी देओल ने फ़िल्मी पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत 1977 में धर्मेंद्र और जीतेन्द्र की सुपरहिट फिल्म धर्मवीर से बतौर चाइल्ड एक्टर की थी। इस फिल्म में उन्होंने धर्मेंद्र देओल के बचपन का किरदार निभाया था।

साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ में ट्विंकल खन्ना के साथ रोमांस और उनके घुंगराले बालों ने हर किसी को उनका दीवाना बना दिया था। इसके लिए उन्हें फिल्मफयेर अवार्ड में बेस्ट डेब्यू मेल अवार्ड से नवाजा गया। उसके बाद उन्होंने 1997 में काजोल और मनीषा कोइराला के साथ सस्पीशियस थ्रिलर फिल्म ‘गुप्त’ से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया। तब से आज तक बॉबी देओल ने ऐसी कई हिट फिल्में की हैं।

रोमांटिक से एक्शन जॉनर तक
1998 में प्रीति जिंटा के साथ सोल्जर फिल्म से एक बार फिर वो लड़कियों के दिलों में छा गए और एक से एक हिट फिल्म देने के बाद एक वक़्त ऐसा आया, जहां दर्शकों को बॉबी देओल की चॉकलेट वाली छवि कुछ खास पसंद नहीं आई और लगातार उनकी सारी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। फिर 2006 के बाद उन्होंने एक्शन फिल्मों से दर्शकों के बीच पहुंचने की कोशिश की, लेकिन फिर उनके करियर का ग्राफ गिरता चला गया।

लंबे समय के बाद हुई वापसी 
साल 2018 में सलमान खान की बहुचर्चित फिल्म ‘रेस 3’ में उन्होंने सलमान के अगेंस्ट किरदार निभाया। भले ही फिल्म ज्यादा न चली हो लेकिन दर्शकों के बीच बॉबी देओल की ये वापसी हलचल मचा रही थी। उनके सिक्स पैक्स की चर्चा हर तरफ जोरों पर थी। उसके बाद अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ पापा धर्मेंद्र और बड़े भाई सनी देओल का साथ पब्लिक को सिनेमाघरों तक खींच लाया।

कैसे होगा बर्थडे सेलिब्रेशन 
बॉबी देओल इस बार अपने निजी आवास पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करना चाहते हैं। वह अपने पत्नी-बच्चों और अपनी मां प्रकाश गौर के साथ पूजा-पाठ करना चाहते हैं। इसमें दिल्ली से उनकी बहनों की भी पहुंचने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

यहां देखिए उनकी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें

यहां देखिए हिंदी रश का लेटेस्ट वीडियो

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।