नसीरुद्दीन शाह के बचाव में उतरे आशुतोष राणा, कहा- हर किसी को ‘मन की बात’ कहने का हक

बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah) के बयान पर उनका बचाव करते हुए कहते हैं कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। यहां सभी को अपनी बात रखने का पूरा हक है।

अभिनेता आशुतोष राणा ने नसीरुद्दीन शाह के बयान पर उनका बचाव किया है।

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah) के बयान पर राजनीति उनका पीछा नहीं छोड़ रही है। सोशल मीडिया पर शाह जबरदस्त तरीके से ट्रोल हो रहे हैं तो दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े नेता उनके बयान की निंदा कर रहे हैं और उनके बयान को गलत बता रहे हैं। इस बीच अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah) के बचाव में उतरे और कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और इस देश में सभी को अपनी बात रखने का पूरा हक है।

आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) ने कहा, ‘अपनी बात रखने पर अगर किसी व्यक्ति का सोशल ट्रायल किया जाता है तो यह सरासर गलत है। देश में हर किसी को अपने मन की बात कहने का पूरा हक है और आजादी का मतलब भी यही होता है। अगर कोई शख्स अपने मन की बात समाज के सामने जाहिर करता है तो क्या उसका सामाजिक ट्रायल होना चाहिए। घर पर या परिवार के किसी सदस्य की ओर से अगर हमारे सामने कोई प्रतिक्रिया आती है तो उस पर विचार होना चाहिए। मन की बात कहने पर विवाद खड़ा करने से क्या देश की अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी या फिर हमारी आमदनी बढ़ जाएगी। हमें उनकी (नसीरुद्दीन शाह) बातों को गंभीरता से सुनना चाहिए।’

बताते चलें कि बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कारवां-ए-मोहब्बत को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘देश में आज एक पुलिस अफसर की मौत से ज्यादा गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है। खुली छूट मिल गई है, कानून को अपने हाथों में लेने की। मुझे फिक्र मुझे होती है अपने बच्चों के बारे में क्योंकि कल को अगर उन्हें भीड़ ने घेर लिया कि तुम हिंदू हो या मुसलमान हो तो उनके पास तो कोई जवाब ही नहीं होगा।’

अभिनेता ने आगे कहा, ‘ये जहर फैल चुका है। इसको दोबारा..इस जिन्न को बोतल में बंद करना बड़ा मुश्किल होगा। इन बातों से मुझे डर नहीं लगता, गु्स्सा आता है। और मैं चाहता हूं कि हर राइट थिंकिंग इंसान को गुस्सा आना चाहिए, डर नहीं लगना चाहिए हमें। ये हमारा घर है, हमें कौन निकाल सकता है यहां से।’ शाह के इस बयान के बाद दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े नेताओं ने उन पर जुबानी हमला बोल दिया। यूपी नवनिर्माण सेना के प्रमुख अमित जानी ने तो उनके पाकिस्तान जाने का फ्लाइट टिकट खरीद कर उनके घर भिजवा दिया।

देखें किस तरह रणवीर सिंह ‘पद्मावत’ के लिए बनते थे अलाउद्दीन खिलजी…

देखें नसीरुद्दीन शाह की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।