Nana Patekar Birthday: एक्टिंग के अलावा नाना पाटेकर के इस टैलेंट के बारे में जान रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) का आज जन्मदिन है। 68 साल के हो चुके नाना पाटेकर (Nana Patekar) के इस टैलेंट के बारे में नहीं जानते होंगे आप।

नाना पाटेकर का जन्म 1 जनवरी, 1951 को महाराष्ट्र में हुआ था।

बॉलीवुड में सपोर्टिंग रोल से नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले नाना पाटेकर (Nana Patekar) का आज जन्मदिन है। आज नाना 68 साल के हो गए हैं। अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले नाना पाटेकर (Nana Patekar) के इस टैलेंट के बारे में आपको जरा भी अंदाजा नहीं होगा। दरअसल सामाजिक कार्यों से जुड़े नाना एक बहुत अच्छे स्केच आर्टिस्ट भी हैं।

नाना पाटेकर (Nana Patekar) की इस प्रतिभा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फिल्मों में आने से पहले वह मुंबई पुलिस की मदद के लिए संदिग्ध अपराधियों के स्केच बनाया करते थे। दरअसल नाना सर जेजे इंस्टीट्यूट ऑफ अप्लाइड आर्ट के फैकल्टी भी रह चुके हैं। शिक्षक रहने के साथ-साथ समाजहित में अपराधियों को ढूंढ निकालने में पुलिस की मदद के लिए वह उनके स्केच बनाया करते थे।

नाना पाटेकर (Nana Patekar) सामाजिक कार्यों से भी काफी जुड़े रहते हैं। वह किसानों की भी हर संभव आर्थिक मदद करते रहते हैं। पिछले साल किसानों को राहत देते हुए उन्होंने महाराष्ट्र के एक दर्जन से ज्यादा किसानों का बैंक लोन अदा किया था। इसी कड़ी में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी महाराष्ट्र और यूपी के सैकड़ों किसानों की आर्थिक मदद की थी।

पिछले साल नाना पाटेकर (Nana Patekar) ‘मी टू’ (MeToo) कैंपेन की भी चपेट में आए थे। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने नाना पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। नाना के वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों अभिनेता के पास ‘तड़का’ और ‘गर्जना’ नामक दो फिल्में हैं। प्रकाश राज की ‘तड़का’ में नाना के अलावा अली फजल, तापसी पन्नू, श्रेया सरन भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। वहीं उनकी फिल्म ‘गर्जना’ में किरण कुमार उनके साथ नजर आएंगे।

देखें #MeToo विवाद से जुड़ा ये वीडियो…

देखें नाना पाटेकर की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।