बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान जीते हैं रॉयल लाइफ, उनकी ये 6 बेशकीमती चीजें हैं इसकी गवाह

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 'दबंग', 'सुल्तान', 'भाईजान' जैसे नामों से मशहूर सलमान खान असल जिंदगी में भी किसी सुल्तान से कम नहीं हैं। सलमान के पास यह 6 बेशकीमती चीजें हैं, जो उनके रॉयल लाइफ स्टाइल के बारे में बताती हैं।

सलमान खान की नेट वर्थ करीब 1800 करोड़ रुपये है। (फोटो- हिंदी रश)

‘फोर्ब्स इंडिया’ मैगजीन ने पिछले साल 100 सबसे अमीर सेलिब्रिटीज़ की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान ने लगातार तीसरी बार टॉप किया था। 1 अक्टूबर, 2017 से लेकर 30 सितंबर, 2018 तक सुपरस्टार सलमान ने 253.25 करोड़ रुपये की कमाई की। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली और तीसरे स्थान पर अक्षय कुमार थे। बात करें सलमान खान की तो रील लाइफ से इतर ‘सुल्तान’ असल जिंदगी में भी किसी सुल्तान से कम नहीं हैं। ‘किंग साइज’ लाइफ जीने वाले सलमान के पास यह 6 बेशकीमती चीजें हैं, जो उनके रॉयल लाइफ स्टाइल के बारे में बताती हैं।

1- पनवेल फार्महाउस (80 करोड़ रुपये)

सलमान खान ने पनवेल में एक आलीशान फार्महाउस खरीदा है। इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपये है। सलमान के इस फार्महाउस में हॉर्स राइडिंग, जिम, पूल, प्राइवेट थिएटर, पार्टी हॉल से लेकर कई आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। सलमान अक्सर अपने बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर पनवेल फार्महाउस में समय बिताना पसंद करते हैं। पिछले साल सलमान की बर्थडे पार्टी इसी फार्महाउस में रखी गई थी।

2- ट्रिपलेक्स फ्लैट, बांद्रा (30 करोड़ रुपये)

वैसे यह बात तो हर कोई जानता है कि सलमान खान अपने पूरे परिवार के साथ बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने बांद्रा में ही करीब 30 करोड़ रुपये में एक लग्जरी ट्रिपलेक्स फ्लैट खरीदा था। अभी बिल्डिंग का काम चल रहा है। कहा जा रहा है कि बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन पूरा होने के बाद सलमान का परिवार यहां शिफ्ट हो सकता है। सलमान और उनके परिवार के बांद्रा से लगाव के चलते ही उन्होंने इसी लोकेशन के आसपास स्थित इस ट्रिपलेक्स फ्लैट को खरीदा।

3- प्राइवेट याट (3 करोड़ रुपये)

बहुत कम लोग जानते होंगे कि सलमान खान के पास उनकी अपनी लग्जरी याट है। सलमान ने साल 2016 में अपने जन्मदिन पर खुद को यह याट गिफ्ट की थी। इस याट को उनकी पसंद के आधार पर तैयार किया गया है। सलमान जब भी कभी पार्टी के मूड में होते हैं तो वह यहीं आते हैं। इसके अलावा सलमान को इस याट पर परिवार के साथ वक्त बिताना भी काफी पसंद है।

4- लग्जरी कार लेक्सस LX470 (2.32 करोड़ रुपये)

सलमान खान गाड़ियों का भी काफी शौक रखते हैं। उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं, लेकिन लेक्सस LX470 कार उनके काफिले की शान है। इस कार की कीमत 2.32 करोड़ रुपये है। इसके अलावा सलमान के पास ऑडी R8, ऑडी A8 L, ऑडी RS 7, रेंज रोवर, बीएमडब्ल्यू X6, टोयोटा लैंड क्रूजर, मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास और मर्सिडीज बेंज एस क्लास कार भी है।

5- सुजूकी इंट्रूडर M1800 सुपर बाइक (17 लाख रुपये)

सलमान खान लग्जरी कारों के अलावा सुपरबाइक्स के भी काफी शौकीन हैं। उनके गैरेज में सुजूकी इंट्रूडर M1800 सुपर बाइक बाइक्स कैटेगरी की उनकी चॉइस को लीड करती है। इसकी कीमत 17 लाख रुपये है। इसके अलावा भी उनके पास कई शानदार बाइक्स हैं। सलमान अक्सर मुंबई की सड़कों पर बाइक राइड करते हुए देखे जाते हैं।

6- जायंट प्रोपेल 2014 XTC साइकिल (4.32 लाख रुपये)

सलमान खान बीते दिनों मुंबई ही नहीं बल्कि अरुणाचल प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश तक साइकिल चलाते हुए नजर आए हैं। सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें साइकिल चलाना बहुत पसंद है। सलमान अपनी जिस साइकिल को चलाते हुए नजर आते हैं वह जायंट प्रोपेल 2014 XTC है। इस साइकिल की कीमत 4 लाख 32 हजार रुपये है। सलमान खान इस समय मध्य प्रदेश में फिल्म दबंग 3 की शूटिंग कर रहे हैं और बीते मंगलवार को वह महेश्वर की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए स्पॉट हुए थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सलमान खान के बारे में ये क्या बोल गए गोविंदा, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।