आयुष्मान खुराना से लेकर विक्की कौशल ने डेब्यू फिल्म में दिखाई हिम्मत, अलग किरदार निभाकर सेट किया नया ट्रेंड

बॉलीवुड में कुछ ऐसे निडर एक्टर भी रहे हैं, जिन्होंने बिल्कुल अलग किरदार के साथ-साथ एक्सपेरिमेंटल फिल्में की और इसमें सफल भी हुए। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ एक्टर के बारे में बता रहे हैं-

  |     |     |     |   Updated 
आयुष्मान खुराना से लेकर विक्की कौशल ने डेब्यू फिल्म में दिखाई हिम्मत, अलग किरदार निभाकर सेट किया नया ट्रेंड
इशान खट्टर, विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना।

हाल ही में डिंपल कपाड़िया के भतीजे करण कपाड़िया की फिल्म ब्लैंक का ट्रेलर रिलीज हुआ है। फिल्म में वह एक आत्मघाती हमलावर बने हैं, जो एक एक्सीडेंट के बाद अपनी याददाश्त भूल जाता है। कोई न्यूकमर इस तरह के रिश्क नहीं लेता है। लेकिन कई एक्टर्स ऐसे रहे हैं जो एकदम सुरक्षित फिल्में करते हैं, जिससे की उनका किसी पर नगेटिव प्रभाव या इमेज न बने और कुछ ऐसे निडर एक्टर भी रहे जिन्होंने बिल्कुल अलग किरदार के साथ-साथ एक्सपेरिमेंटल फिल्में की और इसमें सफल भी हुए। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ एक्टर के बारे में बता रहे हैं-

आयुष्मान खुराना

Ayushmann Khurrana
आयुष्मान खुराना ने सात साल पहले फिल्म ‘विक्की डोनर’ से डेब्यू किया। इस फिल्म में पहली बार किसी एक्टर ने स्पर्म डोनर का किरदार निभाया था। डायरेक्टर सूजीत सरकार ने इस अनसुने सब्जेक्ट पर पहली बार फिल्म बनाई। रेडियो जॉकी रहे एक्टर ने विक्की का किरदार निभाय और इस फिल्म में उनकी प्रतिभा को काफी सराहा गया। इसके बाद उन्होंने दम लगा के हईशा, सुभ मंगल सावधान और बधाई हो जैसी फिल्मों में काम किया।

विक्की कौशल

Vicky Kaushal
एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के बेटे विक्की कौशल मेनस्ट्रीम मूवी से डेब्यू कर सकते थे लेकिन उन्होंने इंडिपेंडेट फिल्म मशान (2015) को चुना। उन्होंने डॉम कम्युनिटी के एक व्यक्ति का किरदार निभाया, जो वराणासी के घाटों पर लोगों को अंतिम संस्कार करता है। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन पहचान मिली फिल्म संजू, राजी और द सर्जिकल स्ट्राइक से। आज विक्की कौशल की बॉलीवुड के टॉप स्टार्स में गिने जाते हैं।

राजकुमार राव

Raj Kumar Rao
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर राजकुमार राव ने फिल्मों में काम करने के लिए कई ऑडिशन दिए। साल 2010 में आई अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म रण में उन्हें एक छोटा सा रोल मिला। इसके बाद वह दिबाकर बनर्जी की फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ में भी काम किया। वे इन फिल्मों में कोई हीरो नहीं थे। लेकिन उनकी अलग ऑडियंस बनी। साल 2013 में आई फिल्म ‘काई पो चे’ और ‘शाहिद’ ने उन्हें बॉलीवुड के टॉप खड़ा कर दिया। इसके बाद उन्होंने ट्रेप्ड, न्यूटन और ओमेर्ता जैसी सफली और लीग से हटकर फिल्में की।

सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput
सुशांत सिंह राजपूत टीवी की दुनिया में सीरियल पवित्र रिश्ता में मानव के किरदार से पहले पॉपुलर थे। सुशांत सिंह राजपूत चाहते तो वह किसी भी रोमेंटिक फिल्म से बॉलीवुड में कदम रख सकते थे लेकिन उन्होंने एक अलग तरह की फिल्म चुनी। फिल्म 2001 में गुजरात के भूंकप और गोधरा हिंसा पर आधारित। फिल्म का नाम काई पो चे था। फिल्म को समीक्षकों ने भी सराहा और बिजनेस भी काफी अच्छा हुआ। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने शुद्ध देसी रोमांस, डेटेक्टिव ब्योमकेस बक्सी, केदारनाथ और सोनचिड़िया जैसी शानदार फिल्में की।

ईशान खट्टर

Ishaan Khattar
ईशान खट्टर के बड़े भाई शाहिद कपूर ने लव ट्राएंगल फिल्म इश्क-विश्क से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन ईशान खट्टर ने एक ईरानी फिल्ममेकर्स मजिद मजिदी की ‘बियोंड द क्लाउड्स’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। अपनी फिल्म में वह एक ड्रग डीलर और मवाली का किरदार निभाया। फिल्म में इनकी एक्टिंग और कर्ली हेयर वाले लुक काफी सराहा गया। इसके बाद उन्होंने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में आए, जिसमें वह एक गरीब लड़के और एक अमीर लड़की से प्यार करते हैं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply