फिल्म ‘Section 375’ के लिए कानूनी ज्ञान ले रही हैं ऋचा चड्ढा, पहली बार करेंगी ऐसा रोल

अपनी आने वाली नई फिल्म 'सेक्शन 375' (Section 375) में एक वकील ( Lawyer)  का किरदार निभाने के लिए तैयार एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने अपने किरदार की तैयारी के लिए लॉ कॉलेजों (Law College) में लॉ पढ़ाने वाले शिक्षकों (Professor)से मुलाकात की।

अपनी आने वाली नई फिल्म ‘सेक्शन 375’ (Section 375) में एक वकील ( Lawyer)  का किरदार निभाने के लिए तैयार एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने अपने किरदार की तैयारी के लिए लॉ कॉलेजों (Law College) में लॉ पढ़ाने वाले शिक्षकों (Professor)से मुलाकात की।अभिनेत्री ऋचा पहली बार किसी फिल्म में एक वकील की भूमिका में दिखेंगी। इससे पहले, उन्होंने कानून की किताबें पढ़ी और न्यायिक प्रक्रिया की बारीकियों को समझने के लिए वकीलों के कुछ लॉ फर्मो का दौरा किया।

अपनी भूमिका की तैयारी के लिए ऋचा ने एक ओर कदम उठाया और उन्होंने मुंबई के लॉ कॉलेजों के लॉ प्रोफेसरों से मिलना शुरू कर दिया है।फिल्म ‘सेक्शन 375’ वास्तविक जीवन की कुछ घटनाओं से संबंधित है। इसमें दिखाया जाएगा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून के महत्वपूर्ण खंड का कैसे दुरुपयोग किया जा सकता है।

ऋचा ने बताया, “मैं यह देखना चाहती थी कि लोग मुकदमेबाजी में क्यों पड़ते हैं। इसलिए लॉ स्कूल जाना एक अच्छा विचार था और उनके साथ समय बिताना बहुत मददगार रहा। अनुसंधान काम आया और महत्वपूर्ण रहा।” यह फिल्म अजय बहल द्वारा निर्देशित है। इसमें अक्षय खन्ना प्रमुख भूमिका में हैं।  ऋचा चड्ढा की इस तरह की तैयारी को देखकर तो लग रहा है वो फिल्म के लिए कितनी केंद्रित हैं।

वहीं, हम आपको बतातें चलें कि  अभिनेत्री ऋचा को डायरेक्टर इंद्रजीत लंकेश की आने वाली फिल्म ‘शकीला में 1990 के दशक में दक्षिण भारतीय फिल्म जगत की लोकप्रिय अभिनेत्री शकीला का किरदार निभाने का मौका मिला है, जो अब भी फिल्म जगत में काम कर रही हैं। बॉलीवुड बायोपिक ‘शकीला’ की शूटिंग अब केरल में नहीं, बल्कि कर्नाटक में होगी।

इस फिल्म को लेकर निर्देशक इंद्रजीत लंकेश का कहना था कि कर्नाटक में शूटिंग को स्थानांतरित करने से उन्हें कर्नाटक के कुछ अनदेखे क्षेत्रों को देखने का मौका मिला है। आने वाले नए साल में दोनों फिल्मों के लिए जरिए ऋचा चड्ढा अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने वाली हैं।

यहां देखिए ऋचा से जुड़ा हुआ एक वीडियो…

यहां देखिए अभिनेत्री ऋचा की हॉट तस्वीरें…

इस अंदाज ने किया सबको दीवाना…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।