अमिताभ बच्चन-तापसी पन्नू की बदला से पहले इन फिल्मों में दिखा जबरदस्त ट्विस्ट, इन्हें नहीं देखा तो क्या देखा!

फिल्म 'बदला' जैसी बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं जो आपको आखिर तक बांध कर रखेंगी और जिसकी इंडिंग का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं।

फिल्म 'बदला' और 1997 में आई फिल्म 'गुप्त'

आज सुजॉय घोष की फिल्म ‘बदला’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म का ट्रेलर लोगों को काफी पसंद आया। ट्रेलर से साफ पता चलता है कि ये एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है। अब देखना है कि ये फिल्म दर्शकों को बांधकर रखने में कितनी सफल होती है।

बदला फिल्म जैसा कि एक सस्पेंस फिल्म है तो ऐसे में इसकी इंड भी काफी सस्पेंस और ट्विस्ट से भरा होगा। लेकिन ये पहली ऐसी फिल्म नहीं है जिसकी इंडिंग ट्विस्ट से भरा है। इससे पहले भी कई फिल्में बन चुकी हैं जो आखिर तक सस्पेंस बनाए रखती है और इसका इंड भी काफी ट्विस्ट भरा है। आप भी जानिए बॉलीवुड की ऐसी ही फिल्में जो जिनका अंत सस्पेंस और ट्विस्ट से भरा है।

तीन
2016 में आई रिबू दासगुप्ता की ये फिल्म काफी सस्पेंस से भरी थी। अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म में एक 70 साल के जॉन विश्वास की कहानी थी जो पुलिस के साथ-साथ पादरी बने नवाजुद्दीन सिद्दकी की मदद से अपनी पोती के किडनैपर और हत्यारे तक पहुंचना चाहता है। इस फिल्म का सस्पेंस आपको आखिर तक कुर्सी से बांधकर रखेगा।

कहानी
2012 में आई सुजॉय घोष की इस फिल्म में विद्या बालन लीड रोल में थी। उनकी ये फिल्म एक पत्नी की है, जो अपने पति की तलाश में लगी है। इस फिल्म का इंड काफी चौंकाने वाला था और आपने ऐसी इंडिग सोची भी नहीं होगी। इसका दूसरा भाग भी आया था हालांकि वो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाया।

गुप्त
1997 में आई राजवी राय की इस फिल्म को बेस्ट एडिटिंग का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। फिल्म में साहिल बने बॉबी देओल पर अपने सौतेले पिता के मर्डर का आरोप लगता है। वो खुद को सही साबित करने की जद्दोजहद करता है। इस बीच वो कई औऱ परेशानियों से घिर जाता है। इसमें बॉबी के साथ काजोल और मनीषा कोईराला भी थे। पूरी फिल्म में आप असली हत्यारे के बारे में अंदाजा लगते रहेंगे लेकिन आखिर में जो असली मुजरिम होगा उसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।

दृश्यम
2015 में आई निशिकांत कामत निर्देशित ‘दृश्यम’ अजय देवगन की उम्दा फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में जैसे एक आम इंसान अपने परिवार को बचाने के लिए प्लानिंग करता है और जो ट्विस्ट हैं वो आपको अंत तक बांधे रखेगी। आखिर में जब आपको ऐसा लगेगा कि अजय का अब खेल खत्म हो गया तो ऐसा ट्विस्ट आपको देखने को मिलेगा कि आप हैरान रह जाएंगे।

कौन

1999 में आई डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर और मनोज वाजपेयी लीड रोल में थे। इस फिल्म में उर्मिला ने बेहद उम्दा एक्टिंग की है। इसमें एक औरत की कहानी को दिखाया है जिसे लगता है कि उसके घर में सीरियल किलर है। उसेक इसी डर की वजह से किलर बने मनोज वाजपेयी उनके घर में घुस आते हैं। लेकिन आखिर जब असली सीरियल किलर का आपको पता चलेगा तो आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।

वीडियो में देखिए फिल्म ‘बदला’ की एक्ट्रेस तापसी पन्नू का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।