राकेश रोशन को गले का कैंसर, सुजैन खान, टाइगर श्रॉफ, अभिषेक बच्चन समेत इन स्टार्स ने कहा- Get Well Soon

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने मंगलवार को एक पोस्ट के जरिए अपने पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) को कैंसर (Throat Cancer) होने की जानकारी दी। बॉलीवुड सेलेब्स जल्द उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कमेंट कर रहे हैं।

गले के कैंसर का पता चलने के बाद मंगलवार को राकेश रोशन की पहली सर्जरी हुई।

बॉलीवुड अभिनेता और फिल्ममेकर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) को गले का कैंसर (Throat Cancer) हो गया है। उनके बेटे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। कैंसर अभी शुरूआती स्टेज में है। ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने बताया कि आज पिता की सर्जरी होने वाली है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने आज एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ा।

ऋतिक के इंस्टाग्राम पोस्ट से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ को राकेश रोशन (Rakesh Roshan) की बीमारी का पता चला, जिसके बाद ऋतिक की पूर्व पत्नी सुजैन खान (Sussanne Khan), टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), विशाल डडलानी (Vishal Dadlani) समेत कई बॉलीवुड सितारों ने उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कमेंट किया। सुजैन लिखती हैं, ‘वह किसी सुपरहीरो से भी ज्यादा ताकतवर हैं। सब ठीक हो जाएगा।’ टाइगर ने लिखा, ‘सुपरहीरो डीएनए, एक रात में ही वह ठीक हो जाएंगे।’

बॉलीवुड सेलेब्स ने राकेश रोशन से कहा- गेट वेल सून…

ऋतिक ने पिता की फोटो संग शेयर की भावुक पोस्ट

बताते चलें कि मंगलवार को ऋतिक ने पिता के साथ एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, ‘आज सुबह मैंने पापा से एक फोटो के लिए कहा। जानता था कि सर्जरी वाले दिन भी वह एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ेंगे। मैं जानता हूं कि वह बहुत मजबूत इंसान हैं। कुछ हफ्ते पहले उन्हें गले का कैंसर (squamous cell carcinoma of the throat) होने के बारे में पता चला। यह शुरुआती स्टेज में है। वह पूरे जोश में हैं और आज वह इस बीमारी से लड़ने जा रहे हैं। एक परिवार के तौर पर हम भाग्यशाली हैं कि हमें उनके जैसा लीडर मिला है।’

ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की अपने डैड संग ये फोटो…

क्या है स्कैमॉस सेल कार्सिनोमा ऑफ द थ्रोट?

गले के कैंसर की बीमारी में यह सबसे आम है। 65 साल से अधिक उम्र के लोगों में तंबाकू खाने, सिगरेट-शराब पीने की वजह से यह बीमारी होती है। कई बार ह्यूमन पेपिलोमा वायरस की वजह से भी यह कैंसर होता पाया गया है। यह कैंसर गले की कोशिकाओं के असामान्य और अनियंत्रित रूप से बढ़ने की वजह से होता है। इसकी पहली स्टेज में गले में दर्द और गांठ की शिकायत पाई जाती है।

इरफान खान, सोनाली बेंद्रे को भी हुआ कैंसर

पिछले साल बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irfan Khan), अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) को भी कैंसर की बीमारी होने के बारे में पता चला था। इरफान अभी विदेश में इलाज करवा रहे हैं। सोनाली इलाज के बाद भारत लौट चुकी हैं, हालांकि उनका इलाज जारी है। पिछले साल सितंबर में इलाज कराने के लिए न्यूयॉर्क गए अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को भी कैंसर होने की बात कही जा रही है। हालांकि उनके स्वास्थ्य में पहले की तुलना में काफी सुधार नजर आ रहा है। कपूर परिवार द्वारा शेयर की गई कई तस्वीरें इस बात का सबूत हैं।

देखें ये वीडियो…

देखें ऋतिक रोशन की तस्वीरें और वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।