2019 में भी फिल्मों की शूटिंग के लिए बेस्ट है CM योगी आदित्यनाथ का उत्तर प्रदेश, ये फिल्में हैं सबूत

ऋचा चड्ढा, अमायरा दस्तूर, अली फजल, पंकज त्रिपाठी, दिव्या दत्ता, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जिम्मी शेरगिल, सौरभ शुक्ला और अक्षय ओबेरॉय ने भी अपनी फिल्मों की शूटिंग लखनऊ और इसके आसपास के एरिया में की है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शूट हुई फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' का एक सीन।

बॉलीवुड में एक वक्त ऐसा था जब फिल्ममेकर विदेशों में और कश्मीर या हिमाचल प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग की जाती थी लेकिन अब यह डेस्टिनेशन बदलती जा रही है। साल 2018 में कई फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई। बॉलीवुड के बड़े सितारों ने लखनऊ में शूटिंग की। यहां तक कि साऊथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने फिल्म ‘पेट्टा’ की शूटिंग भी लखनऊ और वाराणासी में की। संजय दत्त ने ‘प्रस्थानम’, इमरान हाशमी की ‘चीट इंडिया‘, सिद्दार्थ मल्होत्रा-परिणीति चोपड़ा की ‘जबारिया-जोड़ी’ और जॉन अब्राहम की ‘बटला हाउस’।

इसके अलावा ऋचा चड्ढा, अमायरा दस्तूर, अली फजल, पंकज त्रिपाठी, दिव्या दत्ता, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जिम्मी शेरगिल, सौरभ शुक्ला और अक्षय ओबेरॉय ने भी अपनी फिल्मों की शूटिंग लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों में की है। वाराणसी में ऋतिक रोशन ने ‘सुपर 30’ की और ‘सेटर्स’ के लिए आफताब शिवदसानी और श्रेयस तलपड़े ने शूटिंग की। इस साल भी कई बड़ी फिल्में हैं जिनकी शूटिंग उत्तर प्रदेश में होनी हैं। हम आपको बताते हैं कि इस साल कौन-कौन सी फिल्मों की शूटिंग यहां हो रही हैं।

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का एक पोस्टर…

मुल्क‘ और ‘अभी तो पार्टी शुरू हुई है’ की लखनऊ में शूटिंग करने के बाद बनारसी अनुभव सिन्हा अपनी अगली फिल्म ‘कानपुर देहात’ की शूटिंग भी मार्च-अप्रैल से शुरू करेंगे। अनुभव फिल्म की शूटिंग कानपुर के अलावा गौसेनगंज, सुल्तानपुर, मलिहाबाद और लखनऊ के आसपास के एरिया में करेंगे। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना पहली पसंद माने जा रहे हैं।

देखिए यूलिया वंतुर की डेब्यू फिल्म का एनिमेटेड पोस्टर…

 

वहीं यूलिया वंतूर की डेब्यु फिल्म ‘राधा क्यों गोरी, मैं क्यूं काला’ की शूटिंग मथुरा में होगी। इस फिल्म की शूटिंग फरवरी के अंत में होगी। इस फिल्म में यूलिया कृष्ण की भक्त का रोल करेंगी। यह फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है। वहीं, नाना पाटेकर भी अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए फरवरी में लखनऊ जाएंगे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे भी हनी त्रेहान की डायरेक्टोरिय डेब्यु ‘रात अकेली है’ की शूटिंग के लिए लखनऊ जाएंगे। वह 21 जनवरी से शूटिंग होगी। तिंगमाशू धुलिया और इला अरुण भी लखनऊ और कानपुर में शूटिंग के लिए जाएंगे।

सलमान खान की ‘दंबग-3’ की शूटिंग भी मलिहाबाद, लखनऊ और नोएडा में होनी है। हालांकि फिल्म की आधी शूटिंग लखनऊ के आसपास होनी है। जबकि अन्य बची हुई शूटिंग मार्च से नोएडा में शुरू होगी। जाह्नवी कपूर एक बायोपिक फिल्म की शूटिंग के लिए लखनऊ आएंगी। फिल्म में वह फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन शर्मा का रोल निभाएंगी। कहा जा रहा है कि आमिर खान भी अपनी फिल्म की शूटिंग लखनऊ और कानपुर में करेंगे। इसके अलावा अक्षय कुमार लखनवी खानों पर आधारित फिल्म की शूटिंग भी लखनऊ में करेंगे।

देखिए उत्तर प्रदेश में शूटिंग हुई इस फिल्म का ट्रेलर…

देखिए सलमान खान की तस्वीरें…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।