‘मोगली..’ की दुनिया में शामिल हुए ये बॉलीवुड स्टार, नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी फिल्म

इस बार मोगली को नया अवतार देने के लिए बॉलीवुड के कई बड़े सितारें साथ आने वाले हैं...

एक बार फिर आपको मोगली का जादू देखने को मिलेगा लेकिन इस बार थोड़ा हटके। इस बार मोगली को नया अवतार देने के लिए बॉलीवुड के कई बड़े सितारें एक साथ आ रहे हैं। जी हां, करीना कपूर खान से लेकर माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर तक सभी लोग ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ के हिंदी संस्करण को अपनी आवाज देने वाले हैं। करीना कपूर खान के लिए शायद ये पहला मौका हो।

नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को एक बयान में परियोजना के साथ शामिल भारतीय कलाकारों के नाम की घोषणा की। इस घोषणा के आधार पर करीना कपूर खान, अभिषेक बच्चन, माधुरी दीक्षित नेने, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ नेटफ्लिक्स की ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ के हिंदी संस्करण के किरदारों को अपनी आवाज देंगे।

नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को एक बयान में परियोजना के साथ शामिल भारतीय कलाकारों के नाम की घोषणा की। इसके आधार पर अभिषेक बघीरा की आवाज देंगे, करीना पायथन ‘का’ की प्यारी और मधुर आवाज बनेंगी। अनिल कपूर भालू बालू को आवाज देंगे, जबकि माधुरी निशा और जैकी शेर खान को आवाज देंगे। भारतीय-अमेरिकी बाल कलाकार रोहन चंद मोगली के रूप में नजर आएंगे। मैथ्यू राइज लॉकवुड और फ्रीडा पिंटो मेसुआ की भूमिका निभाते दिखेंगे। सर्किस द्वारा निर्देशित ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ विश्व भर में 7 दिसंबर को दिखाई जाएगी।

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने का कहना है कि वह ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ के हिंदी संस्करण में मुख्य किरदार की आवाज बनने के लिए उत्साहित हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री नेटफ्लिक्स की फिल्म में, मोगली की भेड़िया मां निशा को आवाज देंगी। माधुरी ने कहा, “किसी भी कलाकार के लिए महज अपनी आवाज से किसी किरदार को जीवंत बनना एक अद्भुत अनुभव है।”

माधुरी दीक्षित ने कहा, “मैं अपने बच्चों के साथ वीएफएक्स समृद्ध, साहसिक फिल्में देखती हूं और हमेशा से इस तरह के रहस्यमयी किरदारों को आवाज देना चाहती थी।” उन्होंने कहा, “आखिरकार इस तरह का मौका पाने पर उत्साहित हूं। इसके बारे में जब मैंने अपने बेटे को बताया तो वह बहुत खुश हुआ और बोला ‘देट्स सो कूल मॉम’। उसकी इस प्रतिक्रिया ने मेरे दिन बना दिया।”

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।