Bollywood Throwback: इस अभिनेत्री के पैसे नहीं चुका पाए थे अमिताभ बच्चन, क़र्ज़ में डूबे फिर उभरे!

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन मेगास्टार हैं और इस तथ्य से कोई इनकार नहीं करता है। हम उस समय की बात कर रहे हैं जब अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम से अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस स्थापित करने के बाद भारी कर्ज में थे।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन मेगास्टार हैं और इस तथ्य से कोई इनकार नहीं करता है। अभिनेता ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत फिल्म सात हिंदुस्तानी से की और फिर क्या हुआ ये बॉलीवुड की बुक के इतिहास में लिखा जा चुका हैं। बिग बी दशकों से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं और अब भी कर रहे हैं। हालांकि, बहुत कम लोग इस तथ्य से अवगत हैं कि गुलाबो सीताबो अभिनेता ने अपने अभिनय करियर के लंबे समय में कई उतार-चढ़ाव देखे थे।

हम उस समय की बात कर रहे हैं जब अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम से अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस स्थापित करने के बाद भारी कर्ज में थे। इसे जोड़ने के लिए, उनकी वापसी वाली फिल्म का नाम मृदुतता था जो 1997 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप घोषित हुई थी। इसमें डिंपल कपाड़िया, परेश रावल और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे। नतीजतन, अमिताभ बच्चन को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा और उस दौरान वो किसी को भी भुगतान करने में असमर्थ थे।

हालांकि, कुछ लोग ऐसे थे जो अभिनेता से अपने लंबित बकाये को पाने के लिए अड़े थे। उनमें से डिंपल कपाड़िया भी थीं जो कथित तौर पर अपना भुगतान नहीं मिलने से परेशान थीं। कहा जाता है कि डिंपल कपाड़िया अमिताभ बच्चन को अपने भुगतान के लिए बार बार कॉल करके परेशान तक करती थीं। इतना ही नहीं बल्कि अभिनेत्री ने भी अपने सेकेट्री को भी कई बार अमिताभ के पास भेजा जिससे वो अपना अकाउंट सेटल कर सके। डिंपल कपाड़िया की इस हरकत से बिग बी परेशान थे, रिपोर्ट बताती है हालांकि, अमिताभ बच्चन आखिरकार अपनी सारी परेशानियों से लड़ने में सक्षम रहे और जल्द ही बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल किया।

फिल्मों की बात की जाए तो अमिताभ जल्द ही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म ब्रम्हास्त्र में नज़र आएँगे!

नीचे दिया गया वीडियो देखें:

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!