ब्रह्मास्त्र लोगो हुआ लॉन्च, अमिताभ बच्चन ने बताया सारे अस्त्रों का देवता है ब्रह्मास्त्र

प्रयागराज में फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के प्रभावशाली डेमोस्ट्रेशन के बाद आज इसके मेकर्स ने फिल्म के आधिकारिक लोगों को जार कर दिया है। फिल्म के लोगों में दिखाया गया है कि तीन एस्टरॉइट के टुकड़े मिलते हैं। इस पर आकाश गंगा चमक रही है।

ब्रह्मास्त्र का लोगो हुआ लॉन्च। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

प्रयागराज में फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के प्रभावशाली डेमोस्ट्रेशन के बाद आज इसके मेकर्स ने फिल्म के आधिकारिक लोगों को जार कर दिया है। फिल्म के लोगों में दिखाया गया है कि तीन एस्टरॉइट के टुकड़े मिलते हैं। इस पर आकाश गंगा चमक रही है। बैकग्राउंड में रणबीर कपूर की आवाज आती है। जिसमें वह किसी से पूछ रहे हैं,’सर ऐसा कोई अस्त्र है जो टुकड़े में है और लेकिन उसको जोड़ तो गोल है और उस पर कोई निशान भी है। इस पर अमिताभ बच्चन ने कहते हैं,’हमारा गुरूर,हमारे इतिहास की शान, जिसमें पूरे ब्रह्मांड की शक्ति भरी है।’ इसके बाद आलिया भट्ट की आवाज में सवाल आता है,’ये कौन सा अस्त्र है?’ फिर अमिताभ बच्चन कहते हैं सारे अस्त्रों का देवता ‘ब्रह्मास्त्र’। इसके बाद मंत्रोच्चार होता है। फिर रणबीर कपूर पूंछते हैं,’ये मुझे क्यों दिखाई देता है? अमिताभ बच्चन कहते हैं, क्योंकि तुम ब्रह्मास्त्र की आखिरी लड़ाई से जुड़े हो।’ फिल्म के नाम ‘ब्रह्मास्त्र’ के नीचे लिखा हुआ है, ‘पार्ट वन ऑफ थ्री।’

प्रयागराज में ड्रोन से लिखा गया ‘ब्रह्मास्त्र’

प्रयागराज में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने फिल्म में अपने नाम इशा और शिवा का खुलासा किया। इस दौरान प्रयागराज के आसमान में 150 ड्रोन की मदद से ‘ब्रह्मास्त्र’ का लोगो बनाया गया। फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर मूवी के बारे एनिमेटेड वीडियो शेयर किया। अयान मुखर्जी ने जो वीडियो शेयर किया उसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक-दूसरे से गले मिल रहे हैं। दोनों दीपों के पास खाड़ें हैं। उन्होंने सेट के दौरान की कुछ तस्वीरें शेयर की। खैर, यहां हम लोगो रिलीज होने से पहले हम इस साइंस-फिक्शन मूवी के बारे में बता रहे हैं। यह फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी।

हिंदू माइथोलॉजी पर आधारित नाम

आपको बता दें कि यह फिल्म एक साइंस फिक्शन है। जिसे ग्रंथों से मिलाकर बनाकर तैयार किया गया है। हिंदू माइथोलॉजी के अनुसार ‘ब्रह्मास्त्र’ भगवान ब्रह्मा का हथियार है। भगवान ब्रह्मा को विश्व का रचयिता कहा जाता है। ब्रह्मास्त्र को अचूक शस्त्र माना जाता है। अयान मुखर्जी की इस फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, डिंपल कपाड़िया, मौनी रॉय, दक्षिण भारतीय एक्टर अक्किनेनी, नागार्जुन और दिव्येंदु शर्मा है।

यहां देखिए कुंभ में किस अंदाज में दिखाया गया ब्रह्मास्त्र का लोगो

डायरेक्टर अयान मुखर्जी  ने बताया ये

अयान मुखर्जी ने फिल्म के टाटइल के बारे में बताया कि यह प्राचीन बुद्धिमता, ऊर्जा और शक्ति को दिखाता है। उन्होंने पिछले साल इस फिल्म के बारे में बताया था कि यह आज के जमाने की ही फिल्म है लेकिन इसका नाम ‘ब्रह्मास्त्र’ रखने की वजह ऊर्जा, बुद्धी और शक्ति है। फिल्म की शुरुआत प्राचीन भारत से होती है। फिल्म ऐसे कॉस्ट्यूम होंगे जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा।

सुपरनेचुरल रोमेंटिक स्टोरी

रणबीर कपूर ने इस फिल्म को सुपरनेचुरल रोमेंटिक फैरी टेल बताया है। फिल्म की अब तक की शूटिंग बुल्गारिया, दिल्ली और मुंबई में हुई है। हालांकि फिल्म की शूटिंग अभी पूरी नहीं हुई है। डायरेक्टर आयान मुखर्जी फिल्म ‘वेक अप सिड’ से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने ‘यह जवानी है दीवानी’ को भी डायरेक्ट किया। फिल्म को करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन प्रोड्यूस कर रहा है। अयान मुखर्जी की रणबीर कपूर के साथ यह तीसरी फिल्म है।

यहां देखिए रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने किया ब्रह्मास्त्र के फर्स्ट लुक का खुलासा…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।