अब बसपा प्रमुख मायावती पर बनेगी बायोपिक? ये एक्ट्रेस निभा सकती है उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री का किरदार

अब बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर बायाोपिक बनने जा रही है। सूत्रों की मानें तो, फिल्म 'जॉली एलएलबी' के डायरेक्टर सुभाष कपूर इस बायोपिक को डायरेक्ट करेंगे।

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती। (फोटोः ट्विटर)

बॉलीवुड में अभी बायोपिक फिल्मों का दौर चल रहा है। हमारी अंग्रेजी वेबसाइट पिंकविला को एक्सक्लुसिव जानकारी मिली है कि अब बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर बायाोपिक बनने जा रही है। सूत्रों की मानें तो, फिल्म ‘जॉली एलएलबी’ के डायरेक्टर सुभाष कपूर इस बायोपिक को डायरेक्ट करेंगे। इतना ही नहीं इस किरदार के लिए वह 7 से 8 एक्ट्रेस के बारे में सोच रहे हैं और माना जा रहा है कि वह विद्या बालन को मायावती के किरदार में रखना चाहते हैं।

सुभाष कपूर से जब से पिंकविला ने पूछा तो उन्होंने इस बायोपिक पर काम करने वाली बात को खारिज कर दिया। अगर यह सही खबर साबित होती है तो विद्या बालन के लिए अच्छी खबर है जो अपनी बायोपिक में इंदिरा गांधी के जूते में कदम रखते हुए दिखाई देंगी। विद्या बालन बॉलीवुड के प्रतिभाशाली कलाकारों में से एक हैं और हम इस किरदार में देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं।

सुभाष कपूर ने इससे पहले फिल्म ‘मोगुल‘ डायरेक्ट करने के लिए कहा था। यह फिल्म गुलशन कुमार पर आधारित बायोपिक थी, लेकिन जबसे वह यौन शोषण के मामले में फंसे, तबसे वह मीडिया से नदारद दिखें। वह जबसे किसी समारोह या पब्लिक मीटिंग में दिखाई नहीं दिए। एक्ट्रेस गीता त्यागी ने उन पर मीटू मूवमेंट के तहत यौन शोषण का आरोप लगाया था।

तमिल में डेब्यू करेंगी विद्या बालन

आपको बता दें कि विद्या बालन तमिल फिल्मों में डेब्यू करने वाली है। वह अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नु स्टारर फिल्म ‘पिंक’ के तमिल रीमेक में दिखाई देंगी। हालांकि इस फिल्म का नाम अभी तय नहीं हो पाया है। फिल्म को एच. विनोद डायरेक्ट कर रहे हैं और विद्या बालन के अपॉजिट अजित कुमार होंगे।

फिल्म में इनकी भी मुख्य भूमिका

सुभाष कपूर ने एक बयान में कहा कि वह खुश है कि विद्या बालन तमिल फिल्म भी काम करने जा रही हैं। तमिल ऑडियंस भी उनके फैंस होंगे। वह अजीत के साथ होंगी और उनका बहुत महत्वपूर्ण रोल होगा। श्रद्धा श्रीनाथ भी इस फिल्म में मुख्य किरदार में होंगी। फिल्म में रंगाराज पांडे का केरेक्टर भी काफी महत्वपूर्ण हैं।

यहां देखिए मीटू मूवमेंट के तहत किन लोगों पर लगा यौन शोषण का आरोप…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।