91वां ऑस्कर अवार्डः इस वजह से सात कैटेगरी में सिलेक्ट हुई ‘ब्लैक पैंथर्स’, इन फिल्मों को दे रही है टक्कर

ब्लैक पैंथर ऑस्कर नॉमिनेशन की लिस्ट में टॉप पर रखा गया है। ब्लैक पैंथर के लीड एक्टर चैडविक बोसमैन ने इस बात पर अपनी खुशी जाहिर की है।

फिल्में तो कई आती हैं और चली जाती हैं। लेकिन कुछ फिल्में ऐसे होती हैं, जो दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ जाती हैं। आज कल 91वें ऑस्कर अवार्ड्स की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। ऑस्कर में कई फिल्मों को नॉमिनेटड भी किया जा चुका है। इनमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस साल की सबसे रोमांचित फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ नॉमिनेशन लिस्ट में टॉप पर है। फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ को सात नामांकन की सूची में रखा गया है ।

मार्वल स्टूडियोज और ‘ब्लैक पैंथर’ के लीड एक्टर चैडविक बोसमैन ने भी इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘हमने सिर्फ इतिहास बनाया है और बेस्ट पिक्चर में 7 नामांकन अर्जित किए हैं ये हम सभी के लिए अविश्वसनीय सम्मान है, इसके लिए मैं अपनी पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं’।

आपको बता दें कि ऑस्कर अवार्ड 2019 के साप्ताहिक वीडियो में भी ‘ब्लैक पैंथर’ को कवर पेज पर दिखाया गया है। मार्वल स्टूडियोज प्रोडक्शन में बनाई गई फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ पिछले साल सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म रही। इस फिल्म को दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिला है।

एक नजर में फिल्म
2018 की सुपरहिट फिल्मों में शामिल ‘ब्लैक पैंथर चैडविक बोसमैन के जीवन के इर्द गिर्द ही घूमती है, जिसके पिता की मृत्यु के बाद,उसे वाकांडा का राजा बना दिया जाता है। हालांकि, उनकी संप्रभुता को एक प्रतिकूल व्यक्ति द्वारा चुनौती दी जाती है जो वैश्विक क्रांति शुरू करना चाहता है।

फिल्म की कमाई
200 मिलियन डॉलर के बजट के साथ बनी इस फिल्म ने संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में 700 मिलियन से अधिक की कमाई की थी। इसका वर्ल्ड वाइड कलेक्शन कुल 1.34 बिलियन डॉलर से 646.9 मिलियन डॉलर की कमाई हुई थी।

बेस्ट पिक्चर के अलावा, ब्लैक पैंथर को बेस्ट म्यूजिक ,बेस्ट कॉस्ट्यूम डिज़ाइन, बेस्ट साउंड मिक्सिंग के लिए भी चुना गया है। ब्लैक पैंथर ऑस्कर अवार्ड में ‘ग्रीन बुक’, ‘रोमा’, और ‘द फेवरेट’ को पछाड़ कर सबसे आगे है।
मार्वल प्रोडक्शन की आने वाली फिल्मों की बात करे तो 8 मार्च को कैप्टन मार्वल, 26 अप्रैल को एवेंजर्स और 5 जुलाई को स्पाइडर-मैन शामिल हैं।

यहां देखिए तस्वीरें

यहां देखिए हिंदी रश का लेटेस्ट वीडियो

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।