Box Office Weekly Collection: फिल्म छिछोरे से लेकर साहो तक, जानिए किस फिल्म की कितनी रही बॉक्स ऑफिस पर कमाई

बॉक्स ऑफिस (Box Office Collection) पर कुछ फिल्में कमाई के मामले में जहां रिकॉर्ड बना रही है। वहीं, कुछ फिल्म की कमाई की रफ्तार काफी धीमी नजर आ रही है। जानिए फिल्म साहो (Saaho) और छिछोरे (Chhichhore) ने की है अब तक कितने करोड़ की कमाई।

फिल्म साहो और छिछोरे का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (फोटो साभार- हिंदी रश)

हर हफ्ते बॉक्स ऑफिस (Box Office Weekly Collection) पर कई फिल्में रिलीज होती हैं। कुछ दर्शकों को खूब लुभाती है। तो कुछ उन्हें समझ नहीं आती। इसका असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर सीधा देखने को मिलता है। इस बार बड़े पर्दे पर फिल्म छिछोरे (Chhichhore) से लेकर साहो रिलीज हुई, जोकि मिल्टस्टारर फिल्में हैं। इन दोनों फिल्मों का अब तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या रहा वो हम आपको बताने जा रहे हैं।

जहां 15 अगस्त को रिलीज होने के बाद भी अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल की कमाई में कमी नहीं आई है। वहीं, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म के मुकाबले एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस कमाई के मामले में थोड़ी पीछे रहे गई। आईए जानते हैं अब तक इन फिल्मों ने बॉक्स पर कितनी कमाई की है। कौन सी फिल्म लोगों के दिलों पर जबरदस्त तरीके से राज कर रही है।

छिछोरे (Chhichhore)

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की फिल्म छिछोरे 6 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। इस फिल्म ने अब तक 35 करोड़ की कमाई कर ली है। जब की इस फिल्म का बजट  65 करोड़ बताया जा रहा है। ऐसे में लगता है कि ये फिल्म आने वाले हफ्ते में और भी अच्छी कमाई करेगी। ये फिल्म 7 दोस्तों की कहानी पर आधारित है।

साहो (Saaho)

श्रद्धा कपूर की दूसरी फिल्म साहो भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खास कमाई कर रही है। इस फिल्म ने अब तक पूरे भारत में 260.8 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म में एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के साथ मेगा स्टार प्रभास नजर आ रहे हैं। फिल्म में फुल एक्शन और धमाल देखने को मिला है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 30 अगस्त को रिलीज हुई थी।

मिशन मंगल (Mission Mangal)

एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल 15 अगस्त के दिन रिलीज हुई थी। रिलीज होने के इतना दिनों बाद भी ये फिल्म अच्छी कमाई कर रही हैं। इस फिल्म ने अब तक 188 करोड़ की कमाई की है। ये फिल्म सची घटना पर आधारित है और इसमें एक्ट्रेस विद्या बालन और तापसी पन्नू भी नजर आईं हैं। इस फिल्म का बजट 100 है। यानी फिल्म ने अपने बजट से कई ज्यादा कमाई कर ली है।

बाटला हाउस (Batla House)

मिशन मंगल के साथ-साथ 15 अगस्त को फिल्म बाटला हाउस भी रिलीज हुई थी। लेकिन कमाई के मामले में ये फिल्म काफी पीछे रह गई। इस फिल्म ने अब तक 86.2 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म का बजट 75 करोड़ है, यानी फिल्म ने अपने बजट से काफी ज्यादा कमाई कर ली है। इस फिल्म में बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद क्या हुआ उसके बारे में दिखाया गया है।

जबरिया जोड़ी (Jabariya Jodi)

 सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की फिल्म जबरिया जोड़ी 9 अगस्त को रिलीज हुई थी।  इस फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर केवल 16 करोड़ की कमाई की है। जबकि फिल्म का बजट 30 करोड़ रुपये है। ऐसे में ये फिल्म अपने बजट को पार करने में फेल रही हैं। इस फिल्म में जबरन शादी करने जैसे मुद्दों को दिखाया गया है।

Chhichhore Box Office Collection: फिल्म छिछोरे ने पहले दिन कमाए इतने करोड़, साहो की कमाई पर लगा सकती है ब्रेक

यहां देखिए पहले रिलीज हुई कई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

View Comments (1)