Happy Birthday Chiranjeevi: लगातार 14 फ़िल्में हुईं हिट, फीस के मामले में अमिताभ को पछाड़ा, जानें अनसुनी बातें

मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. चिरंजीवी ने अपने चार दशक से लंबे करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं.

Megastar Chiranjeevi Unknown Facts : साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. चिरंजीवी ने अपने चार दशक से लंबे करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. चिरंजीवी अपने बड़े स्टारडम के बाद भी बहुत ही सरल और विनम्र हैं. यही वजह है कि उनके कई प्रशंसक उन्हें देवता के रूप में पूजते हैं. जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं चिरंजीवी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

चिरंजीवी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें (Megastar Chiranjeevi Unknown Facts)

1. चिरंजीवी (Chiranjeevi) ने आज तक 150 से अधिक फ़िल्में की हैं, जिसमें से ज्यादातर फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपर हिट हुई हैं.

चिरंजीवी ऑस्कर में आमंत्रित होने वाले साउथ पहले एक्टर बने.

चिरंजीवी (Chiranjeevi) का जन्म कोनिदेला शिव शंकर वर प्रसाद के रूप में हुआ था, लेकिन उनकी मां के धार्मिक विश्वास के चलते उनका नाम बदल दिया और उन्हें चिरंजीवी के नाम से जाना जाने लगा.

मेगास्टार चिरंजीवी के नाम एक साल में सबसे ज्यादा हिट फ़िल्में देने का रिकॉर्ड हैं. उन्होंने साल 1980 में कुल 14 फिल्में की, जो सभी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई थी.

चिरंजीवी की फिल्म ‘घराना मोगुदु’ पहली टॉलीवुड फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ का कारोबार किया था.

साल 2006 में, चिरंजीवी (Chiranjeevi) को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था.

90 के दशक में चिरंजीवी सबसे महंगे एक्टर्स में से एक थे.

चिरंजीवी को साल 2012 में कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुना गया था. चिरंजीवी ने 2012 से 2014 तक भारत सरकार के पर्यटन मंत्री के रूप में कार्य किया.

मेगास्टार चिरंजीवी को सिनेमा में उनके काम के लिए आंध्र विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि भी दी गई.

मेगास्टार चिरंजीवी ने 43 साल के करियर में 150 से भी ज्यादा फिल्में की हैं. चिरंजीवी ने तेलुगु फिल्मों के साथ-साथ तमिल, कन्नड़ और हिंदी फिल्में भी की हैं.

साल 1992 में चिरंजीवी ने फिल्म Aapadbandhavudu के लिए 1.25 करोड़ रुपए थे. इस मूवी में मोटी रकम वसूल कर उस समय एक्टर ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भी पीछे छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में महिमा चौधरी निभाएंगी पुपुल जयकर का किरदार, जाने कौन है ये महिला?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.