स्टिंग: कैलाश खेर, सोनू सूद से लेकर सनी लियोनी तक, पैसे लेकर राजनीतिक दलों के लिए प्रचार को तैयार ये हस्तियां

'कोबरापोस्ट' ने राजनीतिक पार्टियों के प्रचार में शामिल होने को लेकर बॉलीवुड सितारों से जुड़ा एक सनसनीखेज खुलासा किया है। बॉलीवुड के 35 से ज्यादा सितारे पैसे लेकर किसी भी पार्टी के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकसभा चुनाव का प्रचार करने के लिए तैयार हैं।

'कोबरापोस्ट' के स्टिंग ऑपरेशन से बॉलीवुड में मचा हड़कंप। (फोटो- इंस्टाग्राम)

लोकसभा चुनाव आते ही राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार के लिए कमर कस चुकी हैं। ज्यादातर पार्टियां अपने सेलिब्रिटी नेताओं की फैन फॉलोइंग को वोटों में कैश कराने के लिए भी उन्हें बतौर स्टार प्रचारक मैदान में उतारती हैं। इसमें बॉलीवुड के भी कई सितारे शामिल होते हैं। मंगलवार को न्यूज वेबसाइट ‘कोबरापोस्ट’ ने एक धमाकेदार खुलासा ‘ऑपरेशन कराओके’ कर कुछ बॉलीवुड सितारों की नींद उड़ा दी है। ‘कोबरापोस्ट’ ने दर्जनों बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ का स्टिंग ऑपरेशन किया है। इसमें स्टार्स मोटी रकम लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी पार्टी के प्रचार के लिए तैयार होते हुए नजर आ रहे हैं।

बॉलीवुड की हस्तियों में अभिनेता से लेकर सिंगर, निर्देशक, डांसर और कॉमेडियन भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘कोबरापोस्ट’ के पत्रकार इन सेलेब्स को पीआर एजेंसी के अधिकारी होने की बात कहकर मिले थे। उन्होंने सेलेब्स को उनके फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स पर राजनीतिक दलों के प्रचार का ऑफर दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि करीब 35 से ज्यादा सेलेब्स पैसों के बदले किसी भी पार्टी के प्रचार के लिए तैयार थे। विवेक ओबेरॉय, सनी लियोनी, जैकी श्रॉफ, राजपाल यादव, कृष्णा अभिषेक, राजू श्रीवास्तव, सोनू सूद, शक्ति कपूर, कैलाश खेर, मीका सिंह, श्रेयस तलपड़े, अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, टिस्का चोपड़ा, रोहित रॉय, राखी सावंत, मिनीषा लांबा समेत दर्जनों सितारे इस काम के लिए तैयार थे।

बीजेपी के पक्ष में प्रचार को तैयार ज्यादातर कलाकार

स्टिंग के जरिए दावा किया जा रहा है कि अधिकतर सितारे बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने के लिए तैयार दिखे। कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो मौजूदा सरकार की कृपा के चलते बीजेपी के लिए प्रचार करना चाहते हैं। अभिनेत्री सनी लियोनी ने बातचीत के दौरान कहा, ‘मोदी सर ने डेनियल वेबर (पति) को ओवरसीज सिटिजनशिप बनाया तो हम तो जरूर सपोर्ट करेंगे। हम बीजेपी के लिए यहां हैं। डेनियल ने इसके बारे में (लोकसभा चुनाव 2019) बताया था।’ इनके अलावा कुछ सेलिब्रिटी ऐसे भी थे जिन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। इनमें विद्या बालन, रजा मुराद, अरशद वारसी और सौम्या टंडन शामिल हैं।

‘कोबरापोस्ट’ ने स्टिंग ऑपरेशन की रखी स्क्रीनिंग

बताते चलें कि ‘कोबरापोस्ट’ ने दिल्ली के रायसीना रोड पर स्थित ‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ में मंगलवार दोपहर ‘ऑपरेशन कराओके’ की स्क्रीनिंग रखी थी। कई पत्रकार और जानी-मानी हस्तियां इवेंट में पहुंची थीं। कार्यक्रम में स्टिंग के सभी वीडियो मौजूद लोगों को दिखाए गए। ज्यादातर कलाकारों को पैसे कैश में लेने में कोई गुरेज नहीं था, बस ब्लैकमनी मनमाफिक मिलनी चाहिए थी। गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा कि वह मैसेज ऐसे देंगे कि लगे न्यूट्रल हो।

15 मैसेज के लिए सोनू सूद ने मांगे 2.5 करोड़ रुपये

‘दबंग’, ‘सिंबा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सोनू सूद एक महीने में 15 मैसेज के लिए 2.5 करोड़ रुपये मांग रहे थे। उन्हें 1.5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने कहा, ‘मैं तो जो भी मैसेज डालूंगा वो डांस स्टाइल में होगा तो इसके करोड़ों रुपये लगेंगे।’ ‘परदेस’ फिल्म में शाहरुख खान के साथ नजर आईं अभिनेत्री महिमा चौधरी कहती हैं, ‘बीजेपी तो कुछ भी दे सकती है। वो तो एक महीने का एक करोड़ तक दे देंगे। अगर आपने ढंग से पैसा नहीं दिया तो मैं कांग्रेस की तरफ से कर दूंगी।’

नीचे देखिए ‘कोबरापोस्ट’ के स्टिंग ऑपरेशन से जुड़े वीडियो…

 

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।