Raju Srivastava: ‘अमिताभ बच्चन की वजह से मिली थी रोजी-रोटी’, राजू श्रीवास्तव ने सुनाई थी पूरी कहानी

राजू श्रीवास्तव ने जब मुंबई में कदम रखा था तब उन्हें कुछ नहीं आता था. उन्हें सिर्फ बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने आती थी जिस वजह से उन्हें पहला काम भी मिला था.

Raju Srivastava: कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर ने हर किसी की आंखे नम कर दी हैं. राजू  श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली. वे अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनके फैंस से लेकर स्टार्स सभी अपने-अपने तरीके से कॉमेडियन को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. वहीं उनके करोड़ों फैंस में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी शुमार हैं. बिग बी कई मौकों पर राजू की तारीफ कर चुके हैं. वहीं राजू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अमिताभ बच्चन की वजह से मेरी रोजी रोटी चलती थी. यह भी पढ़े: Raju Srivastava: सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने परिवार के इन लोगों को छोड़ा अकेला, देखें ये तस्वीरें

अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने पर मिले थे 50 रुपये 

राजू अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले देखने के बाद उनके बन गए थे. बॉलीवुड के महानायक की एक्टिंग का असर उन पर ऐसा पड़ा, कि राजू ने उनके जैसा, उठना, बैठना बोलना शुरू कर दिया था और अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने पर पहली बार 50 रुपये मिले थे उन्हें.

राजू ने अपने स्ट्रगल वाले दिनों को किया था याद

राजू ने बताया था कि जब वो मुंबई पहली बार आए थे तो वो काम की तलाश में खूब भटके थे. जिसके बाद गली वाले बैंड आर्केस्ट्रा के मेंबर्स से उनकी बात हुई. उन्होंने अमिताभ बच्चन की मिमिक्रि कर के दिखाई और फिर उन्हें काम मिल गया था. उन्होंने बताया था कि, ‘पहली बार उसने मुझे 50 रुपये दिए, खाना दिया. उसके बाद 75 रुपये दिए और फिर 200 रुपये तो वो मुझे दो साल तक देता रहा. तो इस तरह से मुझे बच्चन साहब की वजह से रोजी-रोटी मिली’.

यह भी पढ़े: Raju Srivastava Love Story: शिखा के लिए किया था राजू श्रीवास्तव ने 12 साल इंतजार, जानिए दोनों की लव स्टोरी

 

अमिताभ बच्चन ने राजू का पूछा था हाल

अमिताभ बच्चन ने राजू की तबीयत बिगड़ने पर उनका हाल पूछा था. उन्होंने अपना एक ऑडियो मैसेज हॉस्पिटल में भर्ती राजू श्रीवास्तव तक पहुंचाया था. बताया जाता है कि ये मैसेज बार-बार राजू श्रीवास्तव को सुनाया गया, जिसमें अमिताभ राजू श्रीवास्तव को उठने के लिए कह रहे हैं. यह भी पढ़े: Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सुन फैंस का टूटा दिल, कहा-‘सबको हंसाने वाला रुला कर चला गया’

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.