फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी बड़े पर्दे पर आने से पहले ही घिरी विवादों में, कांग्रेस ने इसके रिलीज पर जताया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनने वाली बायोपिक फिल्म एक के बाद एक विवादों से घिरती नजर आ रही है। अब इस फिल्म के रिलीज को लेकर कांग्रेस पार्टी के लीडर कपिल सिब्बल ने ऐतराज जताया है। उन्होंने इसके रिलाज पर रोक लगाने की भी मांग की है।

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का पोस्टर (फोटो:ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों से घिरती जा रही है। पहले जावेद अख्तर और समीर ने इस फिल्म के पोस्टर पर अपना नाम देखकर ऐतराज जताया वहीं, अब इस फिल्म को लेकर कांग्रेस के नेताओं को दिक्कत हो रही हैं। वो इस फिल्म को चुनाव से पहले रिलीज को लेकर खासे नाराज हैं और इसका विरोध कर रहे हैं।

इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी के लीडर कपिल सिब्बल ने इसके रिलीज को लेकर चुनाव आयोग से इसके रिलीज को रोकने की मांग कर दी है। इसे लेकर उन्होंने अपना पक्ष भी रखा है। आप भी जानिए क्या कहा सिब्बल ने और क्या है पूरा माजरा।

जानिए क्या कहा कपिल सिब्बल ने

कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने पोल पैनल के सामने इस फिल्म को लेकर ऐतराज जताया है। इसे लेकर उन्होंने कहां, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। लोकसभा के कुछ वक्त पहले ही इसे रिलीज करने का मकसद सिर्फ चुनाव में फायदा के लिए किया जा रहा है। मुझे लगता है ये एक तरह का ऐसा प्रैक्टिस है जो भ्रष्टाचार के जैसा है, लेकिन फिल्म के लॉन्च को बढ़ावा दिया गया है। इसके तीन प्रोड्यूसर भारतीय जनता पार्टी से जुड़े है। यहां तक कि एक्टर विवेक ओबरॉय भी इसी पार्टी से हैं।’ आगे बात करते हुए सिब्बल ने कहा, ‘ये कोई आर्टिस्टिक नहीं, पॉलिटिकल वेंचर है। और हमने इस बारे में चुनाव आयोग से बात की है। ऐसा नहीं होना चाहिए। ये संविधान के आर्टिकल 324 की अवमानना है। ये केबल नेटवर्क रूल के खिलाफ भी है। इसके साथ ही ये सेक्शन 126 के विरोध भी है। ये एक तरह का पॉलिटिकल प्रोपगण्डा है जिसको कंट्रोल करना ही चाहिए वरना ये निष्पक्ष रूल्स का विरोध है।’

जानिए फिल्म पीए नरेंद्र मोदी के बारे में

ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होगी जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइफ पर बनी है। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय नरेंद्र मोदी के किरदार में दिखेंगे। इसे उमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है।  कुछ वक्त पहले जावेद अख्तर और समीर अंजान ने इस फिल्म के पोस्टर पर अपना नाम देखकर ऐतराज जताया था। उनका कहना था कि उन्होंने इस फिल्म के गाने नहीं लिखे हैं बावजूद इसके फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर पर उनका नाम है।

वीडियो में देखिए नरेंद्र मोदी की लाइफस्टाइल और नेट वर्थ…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।