Coronavirus: सलमान खान ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, 16000 दिहाड़ी कामगारों को खाते में जमा करवाए इतने रुपये

Coronavirus: कुछ दिन पहले सलमान खान (Salman Khan) ने 25,000 दिहाड़ी कामगारों को भोजन देने का संकल्प लिया था। अभी मिली रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान 16,000 दिहाड़ी कामगारों के बैंक खातों के खाते में तीन-तीन हज़ार जमा करवाए है।

सलमान खान की तस्वीर (फोटो- इंस्टाग्राम)

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए सरकार का बॉलीवुड सितारें पूरी तरह सहयोग कर रहे है। साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं वर्कर्स एयर डेली वेजेस पेड वर्कर को आर्थिक और भोजन देकर उनका इस मुश्किल घडी में गुजरा करने के लिए सलमान खान (Salman Khan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आगे आये है। बता दें, कुछ दिन पहले सलमान खान ने 25,000 दिहाड़ी कामगारों को भोजन देने का संकल्प लिया था। वहीँ हाल ही में अमिताभ बच्चन ने 1 लाख वर्कर को 1 महीने का भोजन देने का संकल्प लिया है। अभी मिली रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान 16,000 दिहाड़ी कामगारों के बैंक खातों के खाते में तीन-तीन हज़ार जमा करवाए है।

जी हां अपने सही सुना, सलमान खान (Salman Khan) दिहाड़ी कामगारों के बैंक खातों में करीब 4 करोड़ 80 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। आगे की परिस्तिथि देख अगले महीने भी मजदूरों के बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करेंगे। महाराष्ट्र के बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख सरकार लोखड़ौन आगे बढ़ा सकती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सलमान खान अगले महीने पुरे 16,000 कर्मचारी के खाते में रूपये ट्रांसफर करेंगे।

यदि आप फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े है तो आपको भी मिलेगी मदद
फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉय का कहना हैं कि उनके पास जो 19000 मजदूरों का आंकड़ा मौजूद है वह बहुत काम है। यदि आप मुंबई में रहते हैं और फिल्म इंडस्ट्री में किसी भी क्षेत्र में काम करते हैं तो फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉय को अपनी जानकारी जरूर दे ताकि ऐसी मुश्किल घडी में आपको भी मदद मिल सके।

पढ़ें: Salman Khan: एक्टिंग से पहले सलमान खान ने की थी स्क्रिप्ट राइटिंग, जानें ऐसे ही 20 Unkown Facts

यशराज फिल्म्स ने भी मजदूरों की मदद
फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉय (Fwice) के पास मौजूद आंकड़ों के अनुसार फिल्म इंडस्ट्री में दिहाड़ी मजदूरों की संख्या 19,000 है। इनमें से 3000 मजदूरों के बैंक खातों में यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) ने दो दिन पहले पांच-पांच हजार रुपये डाले हैं।

कोरोना के मरीज़
कोरोना वायरस के कहर के वजह से भारत देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया था, जो की यह 14 अप्रैल को ख़तम हो जायेगा। लेकिन बता दें, इस बीमारी की अभी तक कोई भी दवाई नहीं मिली है इस वजह से लॉकडाउन आगे भी बढ़ सकता है। इस महामारी में भारत में मरीजों की संख्या 4000 पार कर गई गई है। महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या अब तक 526 बताई जा रही है।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो: