दिग्गज कॉमेडियन-स्क्रिप्ट राइटर क्रेजी मोहन का हार्ट अटैक से निधन, 66 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

दक्षिण भारतीय फिल्मों के कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर और एक्टर मोहन रंगाचारी (Mohan Rangachari) का आज दोपहर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 साल के थे। मोहन रंगाचारी को लोग क्रेजी मोहन (Crazy Mohan) के नाम से जानते हैं।

दिग्गज कॉमेडियन और स्क्रिप्ट राइटर क्रेजी मोहन। (फोटोः फेसबुक)

दक्षिण भारतीय फिल्मों के कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर और एक्टर मोहन रंगाचारी (Mohan Rangachari) का आज दोपहर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 साल के थे। मोहन रंगाचारी को लोग क्रेजी मोहन (Crazy Mohan) के नाम से जानते हैं। क्रेजी मोहन ने कमल हासन स्टारर ‘माइकल मदन काम राजन’ और ‘साथी लीलावती’ सहित कई फिल्मों और प्ले की स्क्रिप्ट लिखी है। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें चेन्नई के कावेरी अस्पताल में ले जाया गया।

कावेरी अस्पताल के डॉक्टर्स ने उन्हें 45 मिनट से भी ज्यादा का वक्त उन्हें बचाने में लगाया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके और 2 बजे करीब उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के चेयरमैन अरविंदन सेल्वाराज ने कहा कि जब उन्हें लाया गया था वे काफी गंभीर हालत में थे। उनकी टीम ने काफी कोशिश की लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए।

क्रेजी मोहन ने लिखे 30 ज्यादा प्ले

क्रेजी मोहन के अंतिम समय में उनके परिवार के सदस्य और कमल उनके साथ थे। उनके परिवार के सदस्यों ने कहा उन्होंने (क्रेजी मोहन) मॉर्निंग वॉक से आने के बाद थोड़ी बैचेनी की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। उन्हें कुछ दवाइयां दी गई। आपको बता दें कि क्रेजी विजय ने ‘चोकलेट कृष्णा’, ‘जुरासिक बेबी’, ‘मैरिज मेड इन सैलून’ और ‘ओरु बेबियिन डायरी कुरिप्पु ‘सहित 30 से भी ज्यादा प्ले लिखे।

फिल्मों में आने से पहले पॉपुलर थे क्रेजी मोहन

प्लेराइटर और स्क्रिप्ट राइटर होने के अलावा वह फिल्मों और थियेटर में अच्छे एक्टर और कॉमेडियन का भी किरदार निभाते थे। उन्होंने ‘वसूल राजा एमबीबीएस ‘में एक्टिंग की थी। फिल्मों में आने से पहले उनके ड्रामा को काफी पॉपुलर थे। उनके साथी और एक्टर दिल्ली गणेश ने बताया कि वह एक मल्टी टैलेंटेड शख्स थे। उन्होंने कई दैविक कहानियां लिखी। वक्त से पहले उनका दुनिया छोड़ना बहुत दुखद है।

Indian 2: कमल हासन की वजह से रुकी फिल्म की शूटिंग

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।