क्रिकेट वर्ल्ड 2019 में इग्लैंड की हुई ऐतिहासिक जीत, बॉलीवुड और टीवी सितारों ने टीम को दी खास अंदाज में बधाई

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का खिताब पहली बार इंग्लैंड ने अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट का विश्व चैंपियन बन गया है। बॉलीवुड और टीवी सितारों ने टीम इंग्लैंड को बधाई दी है।

मौनी रॉय और हिना खान। (फोटोः विरल/मानव)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019)  का खिताब पहली बार इंग्लैंड ने अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England Defeat New Zealand) के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट का विश्व चैंपियन बन गया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 50 ओवर में 10 विकेट पर 241 रन बनाए।

इसके बाद मैच सुपर ओवर में चला गया, जहां दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए। यहां भी एक और सुपर ओवर हो गया, जिसके बाद इंग्लैंड को मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया। इंग्लैंड की जीत पर कई बॉलीवुड और टीवी सितारों ने उसे बधाई दी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouny Roy) ने इंग्लैंड को बधाई दी। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा,’क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे एक्साइटिंग मैच रहा है। इंग्लैंड को जीत की मुबारकबाद।’

मौनी राय ने बताया एक्साइटिंग से भरा मैच

टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस फेम हिना खान (Hina Khan)  ने भी इंग्लैंड को बधाई दी। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा,’क्या शानदार मैच रहा। इंग्लैंड को मुबारकबाद।’ वहीं, टीवी एक्टर और होस्ट ऋत्विक धनजानी (Rithvik Dhanjani) ने भी इंग्लैंड की जीत पर खुशी जताई है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर फाइनल मैच के आखिरी प्लेयर को रन आउट करने वाली तस्वीर के साथ अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा,’ऐतिहासिक फाइनल मैच। क्या शानदार क्रिकेट का खेल रहा।’ इसके अलावा उन्होंने तालियां बजाते हुए इमोजी शेयर किए।

ऋत्विक धनजानी ने ऐसे जताई खुशी

ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया

आपको बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराकर  फाइनल मैच में जगह बनाई थी, जबकि इंग्लैंड ने फॉर्म में चल रही ऑस्ट्रेलिया  की टीम को हराकर फाइनल मैच में जगह बनाई। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच कड़ा मुकाबला हुआ।

हिना खान ने लिखा  ये मैसेज

मौनी रॉय ने फिल्म ब्रह्मास्त्र में अपने किरदार को लेकर जताई खुशी

यहां देखिए मौनी रॉय का ये रैंप वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।