कबीर खान की फिल्म 83 में संदीप पाटिल का किरदार निभाएंगे उनके बेटे, रणवीर सिंह के साथ लगाएंगे चौके-छक्के

कबीर खान की फिल्म 83 में क्रिकेटर संदीप पाटिल का बेटा चिराग पाटिल उनका किरदार निभाएंगे। फिल्म में वह रणवीर सिंह के साथ मैदान में खेलते नजर आएंगे। रणवीर सिंह फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

क्रिकेटर संदीप पाटिल के साथ चिराग पाटिल।

डायरेक्टर कबीर खान ने जबसे फिल्म ’83’ की घोषणा की है, तबसे फिल्म को लेकर लोगों में एक्साइटमेंट बढ़ गई है। फिल्म में आए दिन नए-नए किरदार जुड़ते जा रहे हैं। फिल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका यानि कपिल देव के रोल में हैं। फिल्म ओरिजनेलिटी दिखाने के लिए काफी काम किया जा रहा है। इस बीच फिल्म में एक और नया किरदार जोड़ा गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम में 1983 के दौरान मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रहे संदीप पाटिल ने विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे थे। अब फिल्म में उनके किरदार को निभाने के लिए डायरेक्टर कबीर खान उनके बेटे चिराग पाटिल को सिलेक्ट किया है। चिराग पाटिल क्रिकेटर के बेटे के साथ-साथ एक्टर भी हैं। उन्होंने अब तक हिंदी और मराठी की कुल 11 फिल्मों में काम किया है।

फिल्म में अपने पिता का किरदा निभाने पर चिराग पाटिल ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि 1983 का विश्वकप भारतीय इतिहास में मील का पत्थर है। उस टीम का हिस्सा बनना एक सपने जैसा है। पिता की भूमिका निभाना इसको और खास बना देता है। उन्होंने बताया कि उनकी मां का सपना था कि वह भी इस फिल्म में अपने पिता का किरदार निभाए और सौभाग्य से उन्हें रोल मिल भी गया।

शुरुआत में नर्वस थे चिराग

हालांकि चिराग पाटिल ने कभी प्रोफेशनली क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने कहा कि वह शुरुआत में थोड़े नर्वस थे, लेकिन जब उन्होंने प्रैक्टिस करना शुरू किया तो उनके पिता का रुख और शॉट्स खेलने का तरीका उन्हें आ गया। उन्होंने बताया कि उनके पिता के दोस्त बलविंदर संधू और उनकी टीम अगस्त से उन्हें ट्रेनिंग दे रही है।

2020 में होगी रिलीज

फ़िल्म में जहां रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वहीं फिल्म में एक मजबूत सपोर्ट कास्टिंग देखने को मिलेगी और जल्द ही अन्य क्रिकेट खिलाड़ियों की कास्टिंग के बारे में भी बताया जाएगा। इस यादगार जीत को बड़े पर्दे पर देखने के लिए ऑडियंस बहुत एक्साइटेड है। फिल्म को ऑरिजनल जगहों पर शूट किया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी और फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

यहां देखिए रणवीर सिंह की तस्वीरें…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।