स्वरा भास्कर ने नस्लीय विवाद पर दी प्रतिक्रिया, डेरैन सैमी ने दिया कुछ ऐसा जवाब

नस्लीय टिप्पणी को लेकर अब भारतीय क्रिकेटरों पर भी वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेरैन सैमी ने बड़ा आरोप लगाया है। जिस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

डैरेन सैमी और स्वरा भास्कर की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

अमेरिका (America) में पुलिस हिरासत में जॉर्ज फ्रॉयड (George Frayed) की मौत के बाद से पूरी दुनिया में नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। नस्लीय भेदभाव के खिलाफ अब ‘#BlackLivesMatter’ अभियान भी चलाया जा रहा है। अब इस अभियान से दुनिया भर के लाखों फेमस सेलिब्रिटी भी जुड़ गए हैं। वहीं नस्लीय टिप्पणी को लेकर अब भारतीय क्रिकेटरों पर भी वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेरैन सैमी ने बड़ा आरोप लगाया है। जिस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेरैन सैमी ने कहा है कि भारत में आईपीएल (IPL) के दौरान उन्हें लोग कालू कहकह पुकारते है। सैमी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात का खुलासा किया है। सैमी के ट्वीट के बाद इस मामले में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने रिएक्शन दिया है।

सिंगर मोनाली ठाकुर है तीन सालों से शादीशुदा, बताया शादी के दिन ही उनके पति को भारत से बाहर फेंक दिया था

डैरेन सैमी ने ट्वीट कर कहा था कि मैच के दौरान भारत में उनकी टीम के कुछ खिलाड़ी उन्हें कालू कह कर पुकारते हैं। सैमी ने यह भी कहा था कि वे जल्द ही उन खिलाड़ियों का नाम उजागर करेंगे जो उन्हें ‘कालू’ कहकर पुकारते हैं। सैमी के इस खुलासे के बाद एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर कहा कि “प्रिय डैरेन सैमी यदि कोई अश्वेत व्यक्ति के लिए N का प्रयोग करे और बाद मे कहे कि यह हम ऐसी जगह से आते हैं जहां लोगों के बीच सिर्फ प्यार और सम्मान है तो आप क्या कहेंगें। ठीक प्रकार से यही बात कालू जैसे शब्द के लिए आती है। स्वरा ने आगे लिखा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों आपको सैमी से मांफी मागनी चाहिए।”

वहीं स्वरा भास्कर के ट्वीट पर सैमी ने प्रतिक्रिया देते हुआ कहा कि “हमें नकारात्मक सोच को बढ़ावा देने की बजाए लोगों को इस मामले में शिक्षित करने के उपाय तलाशने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे भाई ने कहा है कि वह उन्हें प्यार से कालू बुलाते हैं और मुझे उन पर विश्वास है।”

Disha Patani Birthday Special: टाइगर श्रॉफ से पहले इस लड़के से था दिशा का अफेयर, इसलिए हो गए अलग

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.