दीपिका पादुकोण ने होमोसेक्सुअलिटी पर रखी अपनी राय, एक्ट्रेस की ये बात जीत लेगी आपका दिल

दीपिका पादुकोण ने कहा है कि होमोसेक्सुअल मैरिज (Same Gender Marriage)  की वैधता पर ऐसी बात कही है कि वो हमारे दिल में और भी ज्यादा जगह बना लेगी। उन्होंने कहा कि अब इस पर सवाल करना अजीब लगता है।

दीपिका पादुकोण(फोटो:विरल/मानव)

देश के सुप्रीम कोर्ट ने होमोसेक्सुअलिटी (Homosexuality Law In India) पर अपने फैसले नया इतिहास रचा। इसके बाद इस मुद्दे पर लगातार बात हो रही है और बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग भी इस पर बात कर रहे हैं। होमोसेक्सुअलिटी पर फिल्म बना रहे हैं। इस टॉपिक के बारे में लोगों से चर्चा से कर रहे हैं। इससे पहले इस टॉपिक पर कभी भी बात नहीं हुई है। अब दीपिका पादुकोण ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है।

दीपिका पादुकोण ने कहा है कि होमोसेक्सुअल मैरिज (Same Gender Marriage)  की वैधता पर ऐसी बात कही है कि वो हमारे दिल में और भी ज्यादा जगह बना लेंगी। दीपिका ने समलैंगिक शादी पर अपने विचार व्यक्त किए और उन बातों को कहा जो निश्चित रूप से सभी को सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह कैसे अजीब महसूस करती है कि अब यह सवाल लोग पूछतें हैं और इस सवाल का अब हमें जवाब देना होगा।

किसी दूसरे सख्स को आपका लाइफ पार्टनर चुनने का हक नहीं

दीपिका पादुकोण ने कहा कि कैसे हमें खुद को उस जगह पर भी नहीं रहने देना चाहिए, जहां कोई दूसरा व्यक्ति तय कर रहा है कि वह किस तरह या किसके साथ जीवन बिताना चाहता है। आपको बता दें कि हाल ही में सोनम कपूर, राजकुमार राव, अनिल कपूर और जूही चावला स्टारर फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में लेस्बियन कपल की कहानी दिखाई गई।

गे लव स्टोरी पर आधारित आयुष्मान खुराना  की फिल्म

अब हम लोग आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana Films)की आने वाली फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान में गे लव स्टोरी को देखेंगे। इस तरह की फिल्में लोगों की सोच में अहम बदलाव करेगी। लोगों ने को अब इस मामले पर भी सोचना होगा। सबको अपने जीवन साथी को चुनने का अधिकार है। चाहे कोई लड़की किसी लड़की को पसंद करती है या फिर कोई लड़का किसी लड़के से शादी करता हो। यह सब अब कानूनी है।

 यहां देखिए कान्स के टॉप 28 लुक्स दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर और प्रियंका से लेकर कंगना तक…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।