फिल्म 83 को लेकर दीपिका पादुकोण ने खोले कई राज, रणवीर सिंह के किरदार के बारे में रखती हैं ये राय

फिल्म 83 में कपिल देव की भूमिका निभाने रणवीर सिंह और कपिल देव की पत्नी का किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने हाल ही में इस फिल्म को लेकर कुछ अहम खुलासे किये हैं। दीपिका पादुकोण इस फिल्म में सह-निर्माता के तौर पर भी काम कर रही हैं।

दीपिका पादुकोण फिल्म 83 के बारे में बात करते हुए (फोटो- इंस्टाग्राम)

साल 1983 में इंडियन क्रिकेट टीम के पहले वर्ल्ड कप की कहानी पर आधारित फिल्म 83 में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) कपिल देव (kapil dev) की भूमिका में नजर आएंगे वहीं इस फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का किरदार निभाती हुई दिखाई देंगी। एक्टर रणवीर सिंह की अगवानी में बन रही फिल्म ‘83’ की शूटिंग के लिए पूरी स्टारकास्ट बीते कुछ दिनों पहले ही फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन रवाना हो गई हैl

इस फिल्म के लिए कपिल देव खुद रणवीर सिंह को 10 दिन तक विशेष ट्रेनिंग दे चुके हैl फिल्म 83 में रोमी भाटिया का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण से हाल ही में एक लीडिंग वेबसाइट ने फिल्म को लेकर कुछ बातचीत की है जिसमें दीपिका पादुकोण ने फिल्म में सह-निर्माता के तौर पर काम कर रही बातों से पर्दा उठाया है।

सवाल: आपके जीवन में खेलों का कितना महत्व है और फिल्म में एक सह-निर्माता के तौर पर आपका क्या कहना है?

दीपिका पादुकोण: मेरे लिए ये खुशी की बात है की कबीर खान ने मुझे अपने साथ काम करने का मौका दिया। एक सह-निर्माता के तौर पर मैं बात करूं तो कबीर खान कुछ दिनों पहले तक इस फिल्म के लिए बाकि कलाकारों का चयन कर रहे थे। हम सभी इसकी घोषणा करने के लिए एक सही पल का इंतजार कर रहे थे। पिछले कुछ दिनों से मैं अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स (छपाक) को लेकर व्यस्त थी। खेल का मेरे जीवन से बहुत पुराना नाता है और अब अपने जीवन साथी को इस भूमिका में देखने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।

सवाल: फिल्म 83 आपकी और रणवीर सिंह की शादी के बाद पहली फिल्म है। क्या आपको लगता है अब आप दोनों का काम करने के अंदाज में थोड़े बदलाव आ जाएंगे।

दीपिका पादुकोण: जब आप किसी फिल्म में काम कर रहे होते हो तो आप एक चरित्र को निभा रहे होते हैं। बेशक, थोड़े काम करने को लेकर बदलाव आएगा लेकिन दिन के अंत में, जब हम एक भूमिका के अंदर रह कर काम करते है तो हम उस बिंदु पर यह नहीं सोचते कि क्या आपका सह-अभिनेता आपके पति, भाई या आपके किसी करीबी हैं। आप जो कुछ भी करते है बस उस क्षण में ईमानदार रहें। अगर इस फिल्म में कोई और इस किरदार को निभा रहे होते तो भी मैं इस फिल्म का हिस्सा बनती।

सवाल: रणवीर सिंह ने इस किरदार में बखूबी ढलने के लिए कपिल देव के साथ काफी समय बिताया है। क्या आप भी ऑल-राउंडर के जीवन की महत्वपूर्ण कड़ी और दृष्टिकोण को समझने के लिए रोमी भाटिया के साथ कुछ समय बिताने का इरादा रखती हैं?

दीपिका पादुकोण: मैं उनसे कई बार मिल चुकी हूं, जिसमें हमारी शादी का रिसेप्शन भी शामिल है, मैंने उनके साथ सामाजिक रूप से कई बार बातचीत की है। मैं आपको यह भी बता दूं कि मेरे माता-पिता कई सालों से उनके परिवार को जानते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि मैं भी उन्हें जानती हूं और आशा करती हूं कि वह फिल्म में मेरे काम से खुश रहें। इससे पहले कि मैं फिल्म के लिए काम शुरू करूं, तो हां उनके साथ जुड़ने और कुछ समय बिताने का मेरा भी इरादा है।

सवाल: जब एक एथलीट प्रदर्शन करने में विफल रहता है तो अक्सर प्रशंसकों को हमने दोषी ठहराते और ट्रोल करते हुए देखा है तो क्या आपको नहीं लगता कि यह अनुचित और लाइन से बाहर है?

दीपिका पादुकोण: मैं राज्य की टीमों का हिस्सा रही हूं जब हमें अपने माता-पिता के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं थी, और हम केवल टीम के साथ यात्रा कर सकते थे। ईमानदारी से, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसी जगह हूं जहां मैं कह सकती हूं कि एथलीटों को अपने परिवारों के साथ यात्रा करनी चाहिए या नहीं,  कुछ एथलीट अपने परिवारों के साथ वास्तव में अच्छा खेलते हैं, जबकि दूसरों के लिए यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। मुझे लगता है की यह केवल एक एथलीट को तय करने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। हालांकि, मुझे चिंता इस बात से है की अगर उन्हें (एथलीटों) अच्छा प्रदर्शन करने का श्रेय उनके किसी (परिवार) को नहीं दिया जाता तो जब कोई किसी पैमाने पर खरा नहीं उतर पता तो इसका दोष उसके पति और पत्नी को क्यों दिया जाता है।

सवाल: रणवीर सिंह और आपके व्यक्तित्व में थोड़ी विपरीतता है और दोनों के काम करने का अंदाज भी मेल नहीं खाता, ऐसे में आपको नहीं लगता क्या आप दोनों का द्रष्टिकोण भी अलग है।

दीपिका पादुकोण: हां मुझे ऐसा लगता है। हमने तीन फिल्मों में एक साथ काम किया है, और वे तीनो ही हिट रही हैं। व्यक्तिगत रूप से, हम मजबूत और अलग व्यक्तित्व हैं, और जब हम दोनों को एक साथ रखा जाता है, तो हम जानते हैं कि एक-दूसरे को किस तरह से दिखाना है। गोलियों की रासलीला राम-लीला इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। यह फिल्म हमारे लिए एक ही समय में रोमांचक और चुनौतीपूर्ण थी।

सवाल: आप दोनों में कौन सबसे बड़ा क्रिकेट प्रेमी है?

दीपिका पादुकोण: रणवीर एक बड़े क्रिकेट प्रेमी हैं और बहुत अधिक पसंद करते हैं, लेकिन उन्होंने मुझमें एक अच्छा साथी पाया है। हम खेल पर चर्चा करते हैं। मैं खेल की दुनिया से आती हूं तो मैं इसे समझती भी हूं।

आपको बताते चलें की यह फिल्म भारतीय टीम द्वारा 1983 में अपनी विरोधी टीम वेस्टइंडीज को क्रिकेट के फाइनल मैच में हराकर विश्व विजेता बनने की कहानी पर आधारित हैl फिल्म के लिए सभी पात्रों को कड़ी मेहनत के माध्यम से तैयार किया जा रहा है। फिल्म का दिशा-निर्देशन कबीर खान कर रहे हैंl

यहां देखिए दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का लेटेस्ट वीडियो…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।