दीपवीर अपने फैंस के साथ इस समय करेंगे अपनी शादी की तस्वीरें शेयर, खूबसूरत पलों का बनाएंगे हिस्सा

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह अपनी शादी की खुशी सबके साथ शेयर करने...

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अब पति-पत्नी बन चुके हैं। दोनों बुधवार को पवित्र विवाह के बंधन में बंधकर एक दूसरे के हो गए। उन्होंने कल कोंकणी रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की और आज वह सिंधि रीति रिवाज के आधार पर एक बार फिर हाथों में हाथ लिए शादी के पवित्र बंधन में बंध जाएंगे। दीपवीर ने अपनी शादी से जुड़ी किसी भी तस्वीर को अपने फैंस के साथ शेयर नहीं किया है लेकिन उनके फैंस को इस बात से निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि खुद दीपवीर अपनी शादी की तस्वीरे 6 PM आईएसटी ( भारतीय समय के अनुसार) पर सबके साथ शेयर करने वाले हैं।

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नया शादीशुदा जोड़ा खुद अपने प्रशंसकों के साथ अपनी शादी की तस्वीरें शेयर करेंगा और उन्हें आनंद करज समारोह के बाद समारोहों का हिस्सा बना देंगे। एक स्रोत ने इस बारे में जानकारी दी है कि दीपिका और रणवीर दोनों ही इस बात को लेकर साफ थे कि वे अपने प्रशंसकों के साथ अपनी खुशी बांटना चाहते थे जो उन्हें शुभकामनाएं दे रहे थे।

वेडिंग फिलमर से विशाल पंजाबी उनके आधिकारिक फोटोग्राफर है। उनके साथ उनकी चर्चा के दौरान जल्दी ये फैसला किया गया कि उत्तर भारतीय शैली की शादी होने के ठीक बाद तस्वीरों को जारी किया जाएगा। वहीं, रणवीर -दीपिका की शादी की कुछ तस्वीरें सामने भी आई थी जो सही में खूबसूरत हैं। शादी की सारी अरेंजमेंट सफेद फूल के साथ की गई थी।

क्या होती है सिंधी परंपरा

चूंकि रणवीर सिंह पंजाबी-सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इसलिए दीपवीर की शादी के बाद आनंद करज सेरेमनी भी होगी। इसमें पंजाबी-सिंधी रीति-रिवाज से दोनों की दोबारा शादी होगी।

बताते चलें कि ‘आनंद करज’ सिख विवाह समारोह का नाम है। इसका अर्थ है ‘आनंदमय संघ’ या ‘जॉयफुल यूनियन’। इसकी शुरुआत गुरु अमर दास ने की थी। इसका आयोजन गुरुद्वारा में किया जाता है। यह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति द्वारा संचालित है।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।