दीपिका पादुकोण-अक्षय कुमार एक्टिंग ही नहीं बल्कि इस काम में भी हैं माहिर, इनकी इस कला को जानकर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड के कुछ कलाकार न केवल शानदार ऑन-स्क्रीन अभिनेता हैं, बल्कि उनमें से कुछ बेहतरीन रसोईया भी (Bollywood celebs who are also masters in the kitchen) हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ सेलेब्स पर जो अपने खाली समय में कुकिंग करना पसंद करते हैं।

अक्षय कुमार-दीपिका पादुकोण एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कुकिंग का भी रखते हैं शौक (फोटो-सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के अभिनेता न केवल अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं बल्कि उनमें से कुछ ऐसे एक्टर-एक्ट्रेस भी शामिल हैं जो अपना खाली समय कुकिंग करके बिताना पसंद करते है। अपने दोस्तों, परिवारों और प्रशंसकों के साथ अपनी इस प्रतिभा को साझा करने का लुफ्त उठाते हैं। अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन समेत इन पांच सेलेब्स को न केवल खाना बनाना पसंद है बल्कि ये सेलब्स इस क्षेत्र में महारत हासिल करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

* अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार न केवल बेहतरीन अभिनेता हैं बल्कि वो एक अच्छे कुक भी हैं। अपने एक्टिंग करियर को शुरू करने से पहले अक्षय कुमार बैंकाक के एक थाई रेस्ट्रोरेंट में एक वेटर और शेफ के रूप में काम कर चुके हैं। इस लिस्ट में उनकी थाई ग्रीन करी सबसे मशहूर है। एक इंटरव्यू में अक्षय ने बात करते हुए बताया “जीवन का सबसे वास्तविक आनंद स्वादिष्ट भोजन में ही हैं। मैं खाना बना सकता हूं क्योंकि मेरा जीवन उस पर निर्भर था जब मैं थाईलैंड में रहता था।

* दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

बॉलीवुड की मस्तानी ने केवल एक्टिंग, डांसिंग में माहिर है बल्कि वो खाना बनाने का शौक भी रखती हैं। हॉलीवुड फिल्म XXX: द रिटर्न ऑफ एक्सेंडर के एक कार्यक्रम में दीपिका ने खुद इस बात का खुलासा किया था की, “मैं रसोई से जुड़े सभी चीजों की खरीदारी करने जाती हूं। हां मुझे खाना बनाना काफी पसंद हैं। मुझे खुद ये सब करना अच्छा लगता है। आपको बता दें शादी से पहले अभिनेत्री अपने लिए खाना कथित तौर खुद तैयार करती थी।

* शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने महिलाओं के जीवन के लगभग हर क्षेत्र में अपना हाथ आजमाया हैं। न केवल एक एक्ट्रेस, एक फैशनिस्टा, फिटनेस उत्साही बल्कि दिवा खाना बनाने में भी काफी माहिर हैं। शिल्पा शेट्टी अपने यूट्यूब चैनल के जरिए घर बैठे अपने प्रशंसको के साथ अपने द्वारा बनाए खास व्यंजनों को भी शेयर करती रहती हैं। इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी ने द डायरी ऑफ ए डोमेस्टिक दिवा नाम की एक किताब भी लिखी है, जो पूरी तरह से खाना पकाने पर आधारित है।

* अजय देवगन (Ajay Devgn)

शांत और सरल स्वभाव वाले एक्टर अजय देवगन ने भी कुछ व्यंजनों में महारत हासिल की है। एक इंटरव्यू में अजय ने खुलासा किया की उन्हें मुगलई, चीनी, कॉन्टिनेंटल और मैक्सिकन भोजन बनाना काफी पसंद हैं। अजय देवगन मुख्य रूप से नॉनवेज व्यंजन तैयार करने में अधिक दिलचस्पी लेते हैं।

* सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

साल 2017 में अपनी फिल्म शेफ के प्रचार के दौरान अभिनेता ने खुलासा किया कि वह इतालवी भोजन और स्पेगेटी बहुत पसंद करते हैं। अभिनेता ने आगे कहा, “खाना पकाने के लिए मेरी पसंदीदा चीज स्पैगेटी है। मैं अभी भी भारतीय भोजन को बहुत अच्छी तरह से नहीं पका सकता हूं। लेकिन स्पेगेटी बहुत आसान है। इसलिए मेरी पत्नी मुझे बहुत बार खाना पकाने नहीं देती है। लहसुन और जैतून के तेल के साथ स्पेगेटी एग्लियो ओलियो मेरी पसंदीदा चीज है।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने इस खास अंदाज में किया अपनी ईरानी फैन का शुक्रिया, वीडियो हुआ वायरल

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।