दीपिका पादुकोण ने जीता क्रिस्टल अवॉर्ड 2020, मेन्टल हेल्थ पर भी की बात

दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) को हाल ही में क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाज़ा गया, उन्होंने मेन्टल हेल्थ के बारे में कुछ तथ्यों और उनके महत्व को भी साझा किया!

दीपिका पादुकोण की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है। वह अपने अभिनय और कौशल के लिए जानी जाती हैं। दीपिका की एक पहचान  भी है कि वो कभी भी स्टैंड लेने और आवश्यकता पड़ने पर बोलने से कतराती नहीं हैं। वह उन एक्टर्स में से एक रही हैं, जो मानसिक स्वास्थ्य के महत्व का समर्थन करते हैं। 2014 में उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी और दुनिया को अपनी मानसिक स्थिति के बारे में बताया । अब, अभिनेत्री उन लोगों की मदद के लिए लिव, लव, लाफ नामक एक फाउंडेशन चलाती है, जो इसी तरह के मुद्दों से जूझ रहे हैं।

मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता में उनके योगदान के कारण, दीपिका को हाल ही में दावोस में क्रिस्टल अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया। जब दीपिका ने पुरस्कार प्राप्त किया, तो उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य पर दिल को छू लेने वाला भाषण भी दिया। उन्होंने 2014 में होने मेण्टल हेल्थ के बारे में बात की।

उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में कुछ कठिन तथ्यों को भी बताया और उसके महत्व को भी समझाया। उन्होंने लिव, लव, लाफ फाउंडेशन द्वारा प्रदान की जाने वाली मानसिक स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी बात की और एक सामंजस्यपूर्ण और टिकाऊ दुनिया के निर्माण के अपने उद्देश्य को साझा किया।

दीपिका के प्रोजेक्ट्स की बात की जाए तो, दीपिका को हाल ही में मेघना गुलज़ार निर्देशित ‘छपाक’ में देखा गया था, जहाँ अभिनेत्री ने एक और महत्वपूर्ण मुद्दे को नोटिस में लाने की कोशिश की है। मालती की भूमिका निभाते हुए दीपिका ने एसिड हमले के सर्वाइवर की जीवनी को दर्शाया। दीपिका जल्द ही कबीर खान की आगामी फिल्म ’83’ में पति रणवीर सिंह के साथ पर्दे पर फिर से नज़र आएंगी, जहाँ रणवीर क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका में हैं और दीपिका उनकी पत्नी रोमी देवी की भूमिका में हैं। वह शकुन बत्रा की फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे के साथ भी काम करने वाली है।  दीपिका मधु मंटेना की फिल्म महाभारत में द्रौपदी का किरदार भी निभाती नजर आएंगी।

देखें हिंदीरश की ताजा वीडियो

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!