हॉस्टल में नाबालिग से गैंगरेप, प्रिंसिपल और उसकी पत्नी ने कराया पीड़िता का गर्भपात

देहरादून में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप मामले में स्कूल के डायरेक्टर-प्रिसिंपल समेत 9 गिरफ्तार, मेडिकल रिपोर्ट से खुलासा

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। लड़की देहरादून जिले के विकासनगर में एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती है। इसी दौरान हॉस्टल में उसी स्कूल के चार नाबालिग छात्रों ने मिलकर रेप किया। इतना ही नहीं स्कूल प्रबंधन ने गर्भपात के लिए पूरा दबाव बनाया।

बताया जा रहा है कि गैंगरेप स्कूल परिसर में ही किया गया। चारों आरोपी छात्र 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। इन पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामले दर्ज हुए हैं। इस एक्ट के तहत गिरफ्तारी की गई है। साथ ही इस मामले को लेकर स्कूल के निदेशक, प्रिंसिपल समेत नौ को गिरफ्तार किया गया है।

स्कूल प्रबंधन घेरे में
ऐसा कहा जा रहा है कि मामला 14 अगस्त को हुआ। इतने दिनों के बाद खुलासे होने कारण स्कूल प्रबंधन शक के घेरे में है। स्कूल प्रबंधन पर पीड़िता का गर्भपात कराने और मामले को दबाने की कोशिश के आरोप भी लग रहे हैं। फिलहाल प्रबंधन से पूछताछ जारी है।

ऐसे उजागर हुआ मामला
मामला उजागर होने को लेकर दो तरह की बात मीडिया में है। पहली बात यह कही जा रही है कि पीड़िता अपनी बहन के साथ रहती है तो एक दिन उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई फिर उसने माता-पिता को इसकी जानकारी दी। इसके बाद खुलासा हुआ लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि पीड़िता के पेट दर्द होने के बाद मामला सामने आया।

मेडिकल रिपोर्ट
इस मामले को लेकर मेडिकल रिपोर्ट भी सामने आ गई है। छात्रा के पेट में दर्द होने पर इलाज के लिए भेजा गया जहां पर मेडिकल रिपोर्ट में चार सप्ताह के गर्भ की पुष्टि हुई है। हालांकि गर्भपात कराने को लेकर भी पूरी तरह जांच पड़ताल चल रही है।

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी छात्रों के साथ-साथ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले को लेकर उसके सहपाठियों के साथ भी पूछताछ कर रही है। अभी इस मामले में कई लोग घेरे में आ सकते हैं। पुलिस की जांच पड़ताल जारी है।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.