नेटफ्लिक्स की सीरीज दिल्ली क्राइम का ट्रेलर रिलीज, पुलिस की केस फाइल्स में कुछ ऐसे दर्ज है निर्भया गैंगरेप केस

नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल सीरीज 'दिल्ली क्राइम' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। यह सीरीज निर्भया गैंगरेप केस पर आधारित है। केस की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने क्या पाया था, इस सीरीज में दिखाया गया है।

नेटफ्लिक्स की सीरीज 'दिल्ली क्राइम' 22 मार्च को रिलीज हो रही है। (फोटो- वीडियो ग्रैब)

16 दिसंबर, 2012 की रात कुछ अलग थी। दुनिया अपनी रफ्तार से ही चल रही थी, लेकिन भारत की राजधानी दिल्ली में कुछ ऐसा हो रहा था जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की हो। एक तेज रफ्तार बस में इंसानियत का बेरहमी से कत्ल हो रहा था। एक लड़की जो फिल्म देखने के बाद अपने दोस्त के साथ घर लौट रही थी, 6 हैवानों ने उसके जिस्म को इस कदर नोचा कि जिसने भी सड़क किनारे कराह रही निर्वस्त्र निर्भया को देखा उसके होश फाख्ता हो गए। दिल्ली पुलिस ने इस केस की तफ्तीश में क्या पाया था, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ में दिखाया गया है।

‘दिल्ली क्राइम’ का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हो गया है। यह सीरीज साल 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप केस में पुलिस की तफ्तीश पर आधारित है। यह सीरीज 7 हिस्सों में होगी। 22 मार्च को ‘दिल्ली क्राइम’ रिलीज होगी। इंडो-कनाडियन फिल्ममेकर रिची मेहता ने इसका निर्देशन किया है। बॉलीवुड एक्ट्रेस शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, अभिनेता आदिल हुसैन, राजेश तैलांग, विनोद शेरावत और गोपाल दत्त इसमें मुख्य किरदारों में हैं। ट्रेलर के कुछ दृश्य दिल दहला देने वाले हैं।

देखिए ‘दिल्ली क्राइम’ का ट्रेलर…

निर्भया ने कहा था- मेरे पापा को कुछ मत बताना

सीरीज के ट्रेलर में दिखाया गया है कि केस की इंवेस्टिगेशन अफसर वर्तिका चतुर्वेदी (शेफाली शाह) के पास देर रात एक फोन आता है। दरअसल दिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को निर्भया और उसके दोस्त की सूचना मिलती है। जिसके बाद पीसीआर पुलिसकर्मी निर्भया और उसके दोस्त को अस्पताल लेकर जाते हैं। पुलिस की गाड़ी में निढाल खून से लथपथ पड़ी निर्भया पुलिसकर्मियों से कहती है कि उसके पापा को कुछ मत बताना।

सीरीज के केंद्र में दिल्ली पुलिस की इंवेस्टिगेशन

नेटफ्लिक्स की सीरीज में दिल्ली पुलिस की इंवेस्टिगेशन को फोकस में रखा गया है। इसमें बताया गया है कि कैसे कम वक्त में 6 आरोपियों को पकड़ना उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। हालांकि सीनियर पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे अभिनेता आदिल हुसैन एक सीन में इस केस में पॉलिटिकल मूवमेंट का भी जिक्र करते नजर आ रहे हैं। यानी साफ है कि इस सीरीज में राजनीति का जिक्र किया गया है तो इस पर विवाद होना भी लाजमी है। बताते चलें कि ‘दिल्ली क्राइम’ को ‘सन्डैंस फिल्म फेस्टिवल 2019’ में दिखाया जा चुका है। दुनियाभर के फिल्म समीक्षकों ने इसे काफी सराहा।

‘आउटलुक बिजनेस’ के कार्यक्रम ‘वीमेन ऑफ अर्थ’ में बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद पर खुलकर बोलीं आलिया भट्ट, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।