‘उरी’ में विक्की कौशल ने नहीं बल्कि राम रहीम ने की थी बड़े पर्दे पर पहली बार PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक

2016 में 28-29 सितंबर की दरमियानी रात पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म 'उरी' बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है, लेकिन राम रहीम द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ा यह किस्सा आप नहीं जानते होंगे।

'उरी' फिल्म से पहले राम रहीम अपनी फिल्म में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे चुके थे।

18 सितंबर, 2016 को उरी कैंप में हुए आतंकी हमले की घटना आज भी हमारे जेहन में जिंदा है। उस मनहूस रात जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी उरी स्थित आर्मी कैंप में घुस आए थे और उन्होंने सो रहे हमारे जवानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी थीं। इस आतंकी हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे। जिसके बाद भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर की दरमियानी रात पीओके में घुसकर दर्जनों आतंकियों को मौत के घाट उतारकर शहीदों का बदला लिया था। इसी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, मोहिता रैना की फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक।’

‘उरी’ फिल्म दर्शकों को तो काफी पसंद आ रही है, मगर क्या आप जानते हैं कि फिल्म में अभिनेता विक्की कौशल के पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करने से पहले दो साल पहले डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम अपनी फिल्म ‘हिंद का नापाक को जवाब, एमएसजी लॉयन हार्ट 2’ में पाकिस्तान के खिलाफ एक सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे चुके थे। फिल्म में राम रहीम वन मैन आर्मी दिखलाए गए थे।

राम रहीम ने खुद को फिल्म में बताया था ‘शेर-ए-हिंद’

इस फिल्म में खुद को ‘शेर-ए-हिंद’ बतलाने वाले राम रहीम कहते थे, ‘एक ऐसा तूफान चाहिए जिसके सामने बड़े-बड़े पहाड़ भी चकनाचूर हो जाए।’ फिल्म में तनी हुई मूंछे और आधुनिक गैजेट्स का इस्तेमाल करते हुए दिखे राम रहीम पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देते हुए नजर आए थे। फिल्म में दुश्मनों को जवाब देते हुए उनका स्कूटर प्लेन में बदल जाता था और उनकी कार हेलिकॉप्टर में तब्दील हो जाती थी।

मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी फिल्म में नजर आई थी

वहीं इस फिल्म में उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी नजर आई थी। राम रहीम इस फिल्म के डायरेक्टर, एक्टर, स्क्रीनप्ले राइटर, कोरियोग्राफर, म्यूजिक डायरेक्टर, एक्शन डायरेक्टर और मेकअप और डिजाइनर थे। उनका यही अंदाज बतलाता है कि वह बॉलीवुड सितारों से एक कदम नहीं बल्कि कोसों आगे हैं। हालांकि रील लाइफ की दुनिया से कब राम रहीम रियल लाइफ की हवालात में पहुंच गए, खुद उन्हें भी इसका आभास नहीं हुआ। राम रहीम को उनकी दो साध्वियों से रेप के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई है। इस समय वह रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे हैं।

अंबाला सेंट्रल जेल में सजा काट रही है हनीप्रीत

उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी अक्टूबर 2017 से अंबाला सेंट्रल जेल में सजा काट रही है। वहीं बीती 11 जनवरी को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में राम रहीम समेत 4 आरोपियों को दोषी करार दिया गया था। अब से कुछ ही देर में उन्हें सजा सुनाई जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पंचकूला को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और सजा सुनाए जाने के दौरान राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में उपलब्ध कराया जाएगा।

देखें ये वीडियो…

देखें राम रहीम की फिल्म का वीडियो…

देखें ‘उरी’ फिल्म से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।