DDLG के 23 साल पूरे होने पर शाहरुख खान-काजोल ने कुछ इस अंदाज में कहा शुक्रिया

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने 19 अक्टूबर को अपने 23 वर्ष पूरे कर लिए हैं। शाहरुख खान-काजोल ट्वीट कर सबको शुक्रिया कहा...

बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने 19 अक्टूबर को अपने 23 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इसके चलते शाहरुख खान ने मंगलवार को ट्वीट कर सबको शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट पर कहा, ’23 साल पहले शुरू हुई एक विशेष यात्रा आज भी चल रही है। आपके प्यार ने राज और सिमरन की कहानी को लगातार बड़े पर्दे पर 1200 हफ्तों तक जिंदा रखा। इतने सालों से हमें प्यार करते रहने के लिए शुक्रिया।’

इस मौके पर शाहरुख के साथ काजोल ने भी ट्वीट करके लोगों को शुक्रिया कहा। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ‘1200 हफ्ते और आज भी चल रही है। #DDLG को इतने सालों से इतना प्यार देने के लिए आप सभी का शुक्रिया। ये बेहद ही खास और अलग फिल्म है।’

शाहरुख खान और काजोल की ये फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ सिंगल थियेटर सिनेमा हॉल मराठा मंदिर में लगातार 1,009 हफ्तों तक लगी रही। इस फिल्म ने वर्ष 1996 में बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्ट्रेस-एक्टर और बेस्ट निर्देशक सहित 10 फिल्मफेयर पुरस्कार जीते।

वहीं बीचे हफ्ते 16 अक्टूबर को शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ के 20 साल पूरे हुए थे। इसके लिए फिल्म के डायरेक्टर करण जौहर ने एक पार्टी ऑर्गनाइज की थी। इस दौरान पूरा बॉलीवुड एक साथ वहां मौजूद रहा। फिल्म की स्टारकास्ट शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने शूटिंग के दौरान के अपने अनुभव लोगों के साथ साझा किए। इस दौरान कई खुलासे भी हुए, तो कुछ रोचक किस्से भी सुनने को मिले।

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले एक्टर शाहरुख खान ने कहा कि वह फिल्म साइन करने से पहले कभी स्क्रिप्ट नहीं सुनते हैं। वह उन लोगों की दिल की धड़कने सुनते हैं, जिनके साथ उनको काम करना होता है। उन्होंने बताया कि जब मेरे पास कुछ-कुछ होता है कि कहानी आई, तो मुझे नहीं पता था कि ये फिल्म ब्लाकबस्टर होगी। मैंने अपने दिल की आवाज सुनी और फिल्म के लिए हां कर दी।

बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन कर देता हूं फिल्में

शाहरुख खान ने कहा, ‘मैं ये बात पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि मैंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट को कभी नहीं समझा बस मैंने फिल्म के स्क्रिप्ट मेकर और फिल्म मेकर को समझा।’ वहीं, उनकी को स्टार रानी मुखर्जी ने कहा कि इस फिल्म की स्टोरी पढ़कर उनको रोना आ गया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म साइन कर दी थी। शूटिंग के दौरान करण जौहर उनको बहुत परेशान किया करते थे। यहां तक की उनके नाश्ते की प्लेट भी छीन लिया करते थे।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।