Dilip Kumar Birth Anniversary: इन फिल्मों में साथ नजर आए थे दिलीप कुमार और सायरा बानो, हिट रही थी जोड़ी

Dilip Kumar Birth Anniversary: बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर अक्सर कई जोड़ियां एक साथ हिट रहती हैं, लोग उन जोड़ियों को एक साथ देखना काफी पसंद करते हैं. ऐसी ही एक जोड़ी की आज हम बात करने वाले हैं जो बड़े पर्दे पर एक साथ काफी पसंद की गई. बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी बॉलीवुड की किसी प्रेम कहानी से कम नहीं रही.

Dilip Kumar Birth Anniversary: बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर अक्सर कई जोड़ियां एक साथ हिट रहती हैं, लोग उन जोड़ियों को एक साथ देखना काफी पसंद करते हैं. ऐसी ही एक जोड़ी की आज हम बात करने वाले हैं जो बड़े पर्दे पर एक साथ काफी पसंद की गई. बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Bano) की लव स्टोरी बॉलीवुड की किसी प्रेम कहानी से कम नहीं रही. सुपरस्टार दिलीप कुमार और सायरा बानो के बीच 22 साल का अंतर था वे दोनों एक दूसरे के लिए हमेशा एक साथ खड़े दिखाई दिए, फिर चाहे बात फिल्म के पर्दे की हो या असल जिंदगी की. साल 1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो ने शादी की, उस वक्त सायरा बानो महज 22 साल की थी और दिलीप कुमार उस समय 44 साल के थे. दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को हुआ था आज उनकी 100वीं बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की जा रही है. 2021 में दिलीप दिलीप कुमार का निधन हो गया था.

हिट रहे दिलीप कुमार के गाने 

यूं तो दिलीप कुमार के ज्यादातर गाने हिट ही रहे लेकिन जब बात दिलीप कुमार और सायरा बानो की आती है तब हम ‘एक पड़ोसन पीछे पड़’ गई गाने को नहीं भूल सकते. इस गाने को लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने गाया था और दोनों ही कलाकार इस गाने पर झूमकर डांस करते हुए नजर आए थे. यह गाना लोगों के बीच काफी पॉपुलर रहा और बड़े पर्दे पर इसे काफी पसंद भी किया गया. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह ने की वादाखिलाफी, अमिताभ बच्चन के सामने किया था ये प्रॉमिस!

फिल्म ‘बैराग’ में किया था ट्रिपल रोल

फिल्म ‘बैराग’ में दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने ट्रिपल रोल किया था, जिसके लिए दिलीप कुमार को काफी सराहा भी गया था. इस फिल्म में सायरा बानो (Saira Bano), लीना चंदावरकर, प्रेम चोपड़ा के साथ और भी बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता नजर आए थे. इस फिल्म का गाना ‘छोटी सी उमर’ भी लता मंगेशकर ने ही गाया था. यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: आलिया भट्ट से लेकर सोनम कपूर तक के घर इस साल गूंजी नन्हे मेहमान की किलकारियां

‘तेरी मेरी ज़िन्दगी’ 

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Bano) की जोड़ी ने साल 1984 में फिल्म ‘दुनिया’ को बड़े पर्दे पर हिट बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में अशोक कुमार, ऋषि कपूर और अमृता सिंह भी नजर आए थे. दिलीप कुमार और सायरा बानो (Saira Bano) के ऊपर फिल्माया गया गाना ‘तेरी मेरी जिंदगी’ उन दोनों की आपसी केमिस्ट्री को बखूबी बयां करता है. गाने को आवाज दी थी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने जो उस गाने में चार चांद लगाता है.

यह भी पढ़ें: क्या मलाइका अरोड़ा अपने एक्स हस्बैंड अरबाज खान के साथ हो गई थी बोर? एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

shobhitmishra :अमूमन मैं किसी भी तरह के हिन्दी कंटेंट को लिखने के लिए आजाद हूँ … पॉलिटिकल कंटेंट से लेकर एंटरटेनमेंट तक। अक्तूबर 2021 से कंटेंट राइटिंग में हूँ और हर रोज नया सीखते हुए हिन्दी रश के साथ काम करने की अभी यह नई शुरुआत है।