अरुणाचल प्रदेश में डायरेक्टर-एक्टर सतीश कौशिक के 5 थिएटर जलकर खाक, प्रदर्शनकारियों ने इस वजह से लगाई आग

डायरेक्टर-एक्टर सतीश कौशिक के अरुणाचल प्रदेश के पांच थिएटर लोगों के गुस्से का शिकार हो गए। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें जला दिया है। सतीश कौशिक ने ईटानगर में हुई हिंसा का एक फोटो शेयर किया है और यह जानकारी दी है।

सतीश कौशिक ने शेयर की जलते हुए ईटानगर की तस्वीर। (फोटोःट्विटर)

डायरेक्टर और एक्टर सतीश कौशिक के पांच थिएटर जला दिए गए हैं। ये पांचों थियेटर अरुणाचल प्रदेश में हैं। दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में स्थायी निवास प्रमाण-पत्र को लेकर कई दिनों से विरोध-प्रदर्शन चल रहा है, जो रविवार को हिंसक हो गया। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने राज्य के उपमुख्यमंत्री चाउना मेन के घर में भी आग लगा दी। प्रदर्शनकारी अरुणाचल प्रदेश सरकार के खिलाफ गुस्से में हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जब सतीश कौशिक के थिएटर को जलाया गया तब वह राज्य की राजधानी ईटानगर में ही थे। सतीश कौशिक ईटानगर में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने गए थे। सतीश कौशिक की यहां के थियेटर और कलाकारों से अच्छी बॉन्डिंग है। वह यहां के थियेटर को प्रमोट भी करते हैं। उन्होंने ईटानगर की गजनी का एक फोटो भी शेयर किया है।

 फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने गए थे सतीश कौशिक

सतीश कौशिक ट्वीट कर बताया कि वह ईटानगर में फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने आए थे। उन्होंने लिखा,’हम होटल में थे कि तभी हिंसा भड़कने की खबर आई। फिल्म फेस्टिवल बंद हो गया। लोगों ने हमारे 5 थिएटर जला दिए। इससे हमें काफी नुसान हुआ। शुक्र है हमें समय रहते अरुणाचल प्रदेश सरकार ने सुरक्षित राज्य से बाहर निकाला। हम सरकार का इस बात के लिए शुक्रिया करते हैं।

इस वजह से हुई हिंसा

कहा जा रहा है कि ये प्रदर्शनकारी बाहरी लोगों को राज्य की नागरिकता देने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और राज्य सरकार द्वारा स्थानीय प्रमाण पत्र बनाने का विरोध कर रहे हैं। स्थानीय लोगों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारतीय तिब्ब बॉर्डर पुलिस के जवानों ने हवाई फायरिंग की जिमें दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद विरोध करने वाले लोगों ने हिंसा का सहारा लिया और कई जगहों पर तोड़-फोड़ की। राज्य सरकार ने सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।