Divya Spandana Ramya: अभिनेत्री राम्या ने जीता मानहानि केस, 2 मीडिया हाउस पर लगा 50 लाख का जुर्माना

कांग्रेस आईटी सेल की प्रमुख और अभिनेत्री दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या (Divya Spandana Ramya Defamation Case) ने सुवर्णा 24X7 न्यूज चैनल और एशियानेट न्यूज नेटवर्क के खिलाफ मानहानि का केस किया था। राम्या यह केस जीत गई हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Divya Spandana Ramya: अभिनेत्री राम्या ने जीता मानहानि केस, 2 मीडिया हाउस पर लगा 50 लाख का जुर्माना
दिव्या स्पंदना कांग्रेस पार्टी के आईटी सेल की प्रमुख हैं। (फोटो- ट्विटर)

कांग्रेस आईटी सेल की प्रमुख और कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री राम्या जिनका असली नाम दिव्या स्पंदना (Divya Spandana Ramya Defamation Case) है, एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने साल 2013 में कन्नड़ न्यूज चैनल सुवर्णा 24X7 और एशियानेट न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मानहानि का केस किया था। बुधवार को इस मामले में फैसला सुनाया गया और फैसला राम्या के पक्ष में रहा। अदालत ने दोनों मीडिया हाउसेज़ पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2013 में कन्नड़ न्यूज चैनल सुवर्णा 24X7 जोकि एशियानेट न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत आता है, ने दिव्या स्पंदना, राम्या (Divya Spandana Ramya Congress Leader) पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगाते हुए दो रिपोर्ट्स दिखाई थीं। चैनल ने उनपर आईपीएल से जुड़ी नाइट पार्टियों में शामिल होने की भी बात दिखाई थी।

दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने किया यह ट्वीट…

दरअसल राम्या साल 2008 से लेकर 2012 तक आईपीएल टीम ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर’ (Royal Challengers Bangalore) की ब्रांड एंबेसेडर रही थीं। स्पॉट फिक्सिंग का मामला 2013 का था। राम्या कांग्रेस से भी जुड़ी थीं तो उस साल वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यस्त थीं। कई साल तक यह केस चलने के बाद बुधवार को फैसला सुनाया गया और दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने फैसला राम्या के पक्ष में दिया।

अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जो भी प्रोग्राम उस वक्त चैनल पर दिखाया गया था, वह मनगढ़ंत था और शिकायतकर्ता (दिव्या स्पंदना) की छवि को खराब करने के इरादे से ऑन एयर किया गया था। अदालत ने आदेश दिया कि सुवर्णा 24X7 न्यूज चैनल और एशियानेट न्यूज नेटवर्क (Asianet News Network Pvt Ltd) दो महीने में शिकायतकर्ता को 50 लाख रुपये का मुआवजा दें। फैसला आने के बाद राम्या ने एक ट्वीट कर इंसाफ मिलने पर खुशी जाहिर की।

‘बाघिनी- बंगाल टाइग्रेस’ फिल्म को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने क्यों दी मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी?

देखिए टीवी जगत की आज की खास खबरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply