क्या आपको पता है साल 2015 से अमेरिका में मनाया जाता है ‘अनुपम खेर डे’, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Anupam Kher Day: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) अपने टैलेंट की वजह से इंडस्ट्री में अपना जादू बिखेर रखा है। एक्टर को अपनी एक्टिंग के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों (Social Issues) पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए भी जाना जाता है।

क्या आपको पता है साल 2015 से अमेरिका में मनाया जाता है 'अनुपम खेर डे

Anupam Kher Day: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) अपने टैलेंट की वजह से इंडस्ट्री में अपना जादू बिखेर रखा है। एक्टर को अपनी एक्टिंग के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों (Social Issues) पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए भी जाना जाता है। हालही में एक्टर ने एक्टिंग की दुनिया में 36 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। एक्टर ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुवात 80 के दशक में की थी। वे अब तक नेगेटिव (Negative), ग्रे शेड्स (Grey Shades), पॉजिटिव (Positive), कॉमिक (Comic) और कई तरह के रोल्स अपने करियर में निभा चुके हैं। अनुपम खेर की पहली फिल्म सारांश (Saaransh) थी जो 25 मई, 1984 में रिलीज हुई थी।

10 सितंबर को मनाया जाता है लास वेगास में अनुपम खेर डे

अनुपम खेर को 10 सितंबर 2015 को लास वेगस में नेवादा के सेनेटर रूबेन किह्युएन ने सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया था। उन्होंने 10 सितंबर को अनुपम खेर डे के तौर पर मनाने की घोषणा की थी। गौरतलब है कि सेनेटर रूबेन ने कहा था कि लॉस वेगस और अमेरिका के बाकी शहरों में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस हम तक पहुंचाने के लिए शुक्रिया। ये हमारे लिए गर्व की बात है कि हमें आपको स्टेज पर लाइव देखने का मौका मिला है।

यह भी पढ़े: जरूरतमंद मजदूरों की मदद कर रहे एक्टर सोनू सूद की तारीफ में रवि किशन ने कह दी बड़ी बात

बता दे, अनुपम खेर के प्ले ‘मेरा वो मतलब नहीं था’ ने यूएस और कनाडा के 15 शहरों में लोकप्रियता हासिल की थी। अनुपम खेर ने मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइस, बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट, कॉशन और सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इन दिनों एक्टर महामारी की वजह से अन्य कलाकारों की तरह अपने घर में ही कैद है। हलाकि एक्टर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और इसी के माध्यम से फैंस से जुड़े हुए है।

यह भी पढ़े: कोरोना की वजह से इस साल ईद पर नहीं रिलीज हो सकी ये दो धमाकेदार फिल्म, फैंस नहीं देख सके सलमान-अक्षय की टक्कर

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: