इमरान हाशमी के हाथ लगी दमदार फिल्म, बताएगी भारतीय वायुसेना के इस अफसर के शौर्य की कहानी

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) ने अपने अगले प्रोजेक्ट 'वायुसेना' (Vayusena) के लिए हामी भर दी है। यह फिल्म भारतीय वायुसेना के जांबाज अफसर केसी कुरुविला (KC Kuruvilla) के जीवन पर आधारित होगी।

वायुसेना फिल्म में IAF अफसर केसी कुरुविला के किरदार में दिखेंगे इमरान हाशमी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) ने अपने अगले प्रोजेक्ट ‘वायुसेना’ (Vayusena) के लिए डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे (Vijay Ratnakar Gutte) से हाथ मिलाया है। विजय भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड एयर कोमोडोर करियादिल चेरियन कुरुविला (KC Kuruvilla) के जीवन पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस फिल्म में इमरान लीड रोल में होंगे।

वायुसेना फिल्म की शूटिंग इस साल नवंबर से शुरू हो सकती है। फिल्म की शूटिंग एक शेड्यूल में पूरी कर ली जाएगी। मेकर्स की ओर से रियल फाइटर प्लेन के साथ एयरबेस पर शूटिंग की इजाजत के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा गया है।

फिल्म के डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे ने इस बारे में कहा, ‘इमरान हाशमी ने पहले कभी इस तरह का किरदार नहीं निभाया है। उन्हें ऐसे रोल काफी पसंद आते हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ते ही उन्होंने फौरन हां बोल दी थी। ये फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुई जंग से शुरू होगी और 1999 में कारगिल वॉर पर खत्म होगी। उम्मीद है कि सरकार से हमें रियल लोकेशन पर शूट करने की मंजूरी मिल जाएगी।’

विजय रत्नाकर गुट्टे ने बताया कि वायुसेना फिल्म की कहानी वहां से शुरू होगी, जब केसी कुरुविला 26 साल की उम्र में फ्लाइंग अफसर थे। बताया गया कि पाकिस्तान के खिलाफ जंग के दौरान दिसंबर, 1971 में वह फाइटर बॉम्बर स्क्वॉड्रन विंग में तैनात थे। 4 दिसंबर, 1971 को एक मिशन पर निकले कुरुविला ने चंदेर एयर फील्ड पर दुश्मन देश के जेट्स और एयरफील्ड को नुकसान पहुंचाया था।

5 दिसंबर को उन्होंने चिश्तियान मंडी में खड़ी ट्रेन के इंजन को क्षतिग्रस्त कर दिया था। 6 दिसंबर को कुरुविला ने डेरा बाबा नानक इलाके में पाकिस्तानी टैंकों पर हमला किया। इस दौरान उनका प्लेन दुश्मन के हमले का शिकार हो गया, हालांकि वह बच गए थे। कुरुविला कारगिल युद्ध के समय तक वायुसेना में रहे थे। वायुसेना फिल्म में उनके शौर्य की गाथा को दिखाया जाएगा। यह फिल्म अगले साल के मध्य में रिलीज होगी।

जानिए किस सुपरनैचुरल मलयालम फिल्म के रीमेक में दिखेंगे इमरान हाशमी…

कैसी थी इमरान हाशमी की फिल्म चीट इंडिया, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।