Esmayeel Shroff Death: बॉलीवुड से आई बुरी खबर, 65 साल की उम्र में दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का हुआ निधन!

बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 65 साल के इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) ने मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली.

Esmayeel Shroff Death: टीवी जगत में एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर (Vaishali Takkar) के निधन से लोग उबर भी नहीं पाए थे कि बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 65 साल के इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) ने मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली. इस्माइल को एक महीने पहले दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) की कई सुपरहिट फिल्में थीं, जिनमें ‘अहिस्ता अहिस्ता’, ‘बुलंदी’, ‘थोडी सी बेवफाई’ और ‘सूर्या’ शामिल हैं.

चलने फिरने में दिक्कत :

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) को 29 अगस्त को ब्रेन स्ट्रोक आया था. जिसके बाद उनके शरीर का दाहिना भाग पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो गया था. उनको चलने-फिरने में दिक्कत हो रही थी. पिछले कई दिनों तक मुंबई कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उनका इलाज चला और अभी कुछ ही दिन पहले इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) अस्पताल से छुट्टी लेकर घर आए थे. ये भी पढ़े: 10 साल बाद रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की बड़े पर्दे पर जमेगी केमिस्ट्री, अपनी अपकमिंग फिल्म का किया ऐलान!

पहली फिल्म हुई हिट :

इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे. उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, तिरुचिरापल्ली से साउंड इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया. उसके बाद, फिल्म के लिए उनका जुनून उन्हें मुंबई ले आया जहां उन्होंने शुरुआत में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. बॉलीवुड में डेब्यू करने ने इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) बतौर डायरेक्टर अपनी फिल्म ‘थोड़ी सी बेवफाई’ में काम किया है. राजेश खन्ना, शबाना आज़मी और पद्मिनी कोल्हापुरे स्टारर ये फिल्म 1980 के दशक में बहुत बड़ी हिट थी. इसे उनके भाई मोइन-उद-दीन ने लिखा था. इस्माइल ने आखिरी बार साल 2004 में फिल्म ‘थोडा तुम बदलो थोड़ा हम’ थी को डायरेक्ट किया था.

ये भी पढ़े: Rishi Sunak: ऋषि सुनक के पीएम बनने पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ऐसे जाहिर की अपनी खुशी, ब्रिटेन पर कसा तंज!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.