सोशल मीडिया पर फिर अपनी धाक जमाएगा FB, लॉन्च करने जा रहा है ये डिवाइस

फेसबुक आने वाले सप्ताह में वीडियो चैट डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी में है।

सोशल मीडिया पर अपनी छाप छोड़ने वाला फेसबुक अपना खुद का वीडियो चैट डिवाइस/पोर्टल रिलीज करने जा रहा हैं। फेसबुक आने वाले सप्ताह में वीडियो चैट डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी में है। बता करें फेसबुक के नए डिवाइस की तो वह बिलकुल अमेजन के हालिया अपडेटिड इको शो की तरह ही काम करेगा।

जाने डिवाइस की कीमत
फेसबुक के इस डिवाइस को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि फेसबुक का वीडियो चैट डिवाइस दो स्क्रीन साइज में आने वाला हैं। फेसबुक के आने वाले इस डिवाइस के लार्जर साइज की कीमत $400 यानी 28,885 रुपए के करीब है। वहीं, छोटे साइज की कीमत $300 यानी 21,663 रुपए होगी।

पहले ही कर देते लॉन्च
फेसबुक के ब्लूमर्ग की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस डिवाइस को फेसबुक एफ8 कॉन्फ्रेंस में ही लॉन्च कर देता लेकिन उस वक्त क्रैंबिज एनालिटिका विवाद के चलते फेसबुक की साख को एक बड़ा झटका लगा था। इसकी के चलते उस दौरान इस डिवाइस को लॉन्च नहीं किया गया था।

डिवाइस की खासियत
बात करें फेसबुक के आने वाले डिवाइस की तो इस डिवाइस में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल किया जाएगा। इसकी मदद से लोग फ्रेम में आसानी से रिकग्नाइज किए जा सकेंगे। साथ ही इसमें अलेक्सा वॉइस असिस्टेंट इंट्रीग्रेशन भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके चलते आप आसानी से म्यूजिक प्ले कर सकते है, वीडियो को देख सकते हैं और यहां तक की देश और दुनिया की न्यूज भी आप देख सकेंगे। यह डिवाइस फेसबुक के उस योजना के अंदर आता है जिसमें वो अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को वीडियो चैट की सुविधा उपलब्ध करना चाहता है। 

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।