‘भाग मिल्खा भाग’ के 6 साल बाद फिर साथ आए फरहान अख्तर-राकेश ओमप्रकाश मेहरा, बॉक्सिंग से मचाएंगे ‘तूफान’

साल 2013 में आई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के बाद एक बार फिर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) और राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) साथ काम करने जा रहे हैं। बॉक्सिंग पर आधारित इस फिल्म का नाम 'तूफान' (Toofan) होगा।

फरहान अख्तर की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा थे।

साल 2013 में आई फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। यह फिल्म सेना के जवान और कई दमदार रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की बायोपिक थी। फिल्म में फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) मिल्खा सिंह के किरदार में थे और राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) ने फिल्म का निर्देशन किया था।

6 साल बाद एक बार फिर फरहान और राकेश मेहरा बॉक्सिंग पर आधारित फिल्म के लिए एक साथ आ रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘तूफान’ (Toofan) होगा, जो एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन और ROMP पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत है। फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने कुछ देर पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी।

फरहान ने लिखा, ‘यह बताते हुए रोमांचक महसूस हो रहा है कि ‘भाग मिल्खा भाग’ के 6 साल बाद एक बार फिर मैं और राकेश ओमप्रकाश मेहरा ‘तूफान’ बनाने के लिए साथ काम करने जा रहे हैं। एक बॉक्सर की दिल को छू जाने वाली कहानी। इस नए सफर में आपकी शुभकामनाओं की आशा करता हूं। बहुत सारा प्यार।’

फरहान अख्तर ने यह तस्वीर शेयर कर ‘तूफान’ फिल्म के बारे में जानकारी दी…

मिली जानकारी के अनुसार, एक बॉक्सर के जीवन पर आधारित यह फिल्म बायोपिक नहीं है। मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक, ‘यह फिल्म किसी की बायोपिक नहीं है। यह एक काल्पनिक कहानी है जिसे अंजुम राजाबाली ने लिखा है। फरहान ने जब फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्हें इससे प्यार हो गया। राकेश मेहरा फिल्म की तैयारी शुरू कर चुके हैं और फिल्म के लिए फरहान बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेंगे। माना जा रहा है कि यह फिल्म इसी साल रिलीज होगी।’

बताते चलें कि फरहान और राकेश मेहरा की फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ ने बेस्ट पॉप्युलर फिल्म कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता था। फिल्म में सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और प्रकाश राज (Prakash Raj), दिव्या दत्ता (Divya Dutta) मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म उस साल सर्वाधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड की टॉप 5 फिल्मों में थी। मिल्खा सिंह (Milkha Singh) ने अपनी बायोपिक के लिए कोई फीस नहीं ली थी। वहीं सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने फिल्म में काम करने के लिए बतौर 1 रुपये फीस ली थी।

देखें फरहान अख्तर और उनकी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर की तस्वीरें…

देखें ये वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।