Father’s Day: बॉलीवुड के ये एक्टर्स असल जिंदगी के अलावा स्क्रीन पर भी छोड़ चुकें हैं बेहतरीन पिता होने की छाप

आज फादर्स डे है ऐसे में उन बॉलीवुड एक्टर्स की बात तो करना बनता है जो कि असल जिंदगी के साथ-साथ स्क्रीन पर भी पिता होने की जिम्मेदारी बखूबी निभा चुके हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Father’s Day: बॉलीवुड के ये एक्टर्स असल जिंदगी के अलावा स्क्रीन पर भी छोड़ चुकें हैं बेहतरीन पिता होने की छाप
बॉलीवुड के बेस्ट फादर्स का रोल निभाते नजर आएं ये एक्टर्स (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

किसी भी इंसान की जिंदगी में मां के अलावा पिता का होना मायने रखता है। आज पूरे विश्वभर में फादर्स डे (Father’s Day 2019) सेलिब्रेट किया जा रहा है। ऐसे में हम अपने बॉलीवुड के फेवरेट और फेमस डैड्स यानी पिता को कैसे भुल सकते हैं। चाहे बात करें बॉलीवुड़ के बादशाह शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) की या फिर आमिर खान (Aamir Khan) की। रियल लाइफ के साथ-साथ बॉलीवुड की दुनिया में भी इन एक्टर्स ने अपनी फिल्मों में पिता का किरदार निभा कर सबकों इमप्रेस किया। स्क्रीन पर भी इन सितारों ने पिता और एक औलाद के रिश्ते को बखूबी पेश किया है। चलिए देखते है उन फिल्मों की लिस्ट जिसमें बॉलीवुड एक्टर्स ने बेहद ही शानदार तरीके से पिता का किरदार निभाया।

आमिर खान (Aamir Khan) (महावीर सिंह फोगट)- फिल्म दंगल 

एक्टर आमिर खान ने फिल्म दंगल में महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाई थी, जिन्होंने अपनी बेटियों के लिए एक बड़ा सपना देखा और उन्हें देश की सर्वश्रेष्ठ एथलीट बनने के लिए ट्रेनिंग दी। आमिर खान ने फिल्म में महावीर सिंह फोगट बनकर अपनी बेटियों की खूबियों को सबके रखा। जिस उम्र में लोगों को लगता था कि लड़कियों को शादी करा देनी चाहिए, उस वक्त एक अलग सोच रखते हुए महावीर सिंह ने अपनी बेटियों को किसी भी तरह से लड़कों से कम नहीं समझा।

अनिल कपूर  (Anil Kapoor) (कमल मेहरा) –  दिल धड़कने दो (फिल्म)

फिल्म दिल धड़क ने दो में अनिल कपूर  कमल मेहरा के किरदार में नजर आएं हैं, जिन्हें शुरु में हम में से किसी ने भी पसंद नहीं किया था, लेकिन फिल्म के आखिर में उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। कमल के रूप में आमिर खान ने अपने बेटे जिसका किरदार रणवीर सिंह ने निभाया गया था उसे फैमिली बिजनेस जॉइन करने के लिए मजबूर किया क्योंकि वह पिता की सत्ता को बढ़ने में  विश्वास करता था और चाहता था कि उसकी बेटी प्रियंका चोपड़ा अपनी शादी पर ध्यान दे। कमल ने एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाई, जो चुलबुला था और अपनी पत्नी की भावनाओं की इज्जत नहीं करता था। हालांकि, एक यात्रा के दौरान उसकी भावनाएं बदल जाती हैं और हम देखते हैं कि वह खुद अपने दामाद को मारता है जोकि उसकी बेटी को धमकी देता था और अपने बेटे को अपनी जिंदगी जीने की आजादी देता है। ऐसा करके अनिल कपूर फिल्म के आखिर में लोगों का दिल शानदार तरीके से जीता।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) (राहुल खन्ना)- कुछ कुछ होता है ( फिल्म)

कुछ कुछ होता है में शाहरुख खान ने जिस तरह से पिता का किरदार निभाया था वो हम सभी को याद है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने राहुल नाम का किरदार निभाया था। फिल्म में एक ऐसे पिता का किरदार निभाकर जिसने अपनी बेटी को कभी मां की कमी महसूस नहीं होने दी, सभी का दिल जीत लिया।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) (भास्कर बनर्जी)- पीकू ( फिल्म)

फिल्म पीकू में एक्टर अमिताभ बच्चन ने भास्कर बनर्जी का किरदार निभाया था। जोकि एक नटखट होने के साथ-साथ थोड़े जिद्दी किस्म के पिता भी थे, लेकिन दीपिका पादूकोण यानी पीकू के लिए वो सिर्फ उसके पिता थे। एक ठेठ बंगाली पिता की तरह, भास्कर उर्फ बिग बी ने अपनी लड़की को अपनी जिंदगी जीने की आजादी दी थी और वह इस बारे में चिंतित नहीं थे कि वह किसके साथ डेटिंग कर रही है। इसके साथ ही वह अपनी बेटी की उपलब्धियों पर उसकी जमकर तारीफे और डींग मारने का काम करते थे।

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) – 102 नॉट आउट (फिल्म)

फिल्म 102 में एक्टर अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर एक ऐसे पिता और बेटा का किरदार निभाया था, जिसे सबने पसंद किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 102 उम्र के एक पिता का किरदार निभाया था। वहीं, ऋषि कपूर ने 75 साल के बेटे का। फिल्म में दोनों ने बेटे और पिता के रिश्ते को बेहतरीन तरीके से सबके के सामने पेश किया।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply