फिल्म 83 में शामिल हुआ ये एक्टर, रणवीर सिंह की टीम में निभाएगा क्रिकेटर रवि शास्त्री का किरदार

फिल्म 83 में क्रिकेट रवि शास्त्री का किरदार धैर्य करवा निभाएंगे। धैर्य करवा ने फिल्म उरी में अहम किरदार निभाया था। रवि शास्त्री के किरदार के लिए उन्होंने ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर दिया है।

फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में एक्टर धैर्य करवा। (फोटोः इंस्टाग्राम)

फिल्म 83 की कास्ट को लेकर आए दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं। पहले मोहिंदर अमरनाथ के लिए एक्टर साकिब सलीम जबकि क्रिकेटर मदन लाल की रोल पंजाबी सिंगर हार्डी संधु को लिया गया है। अब ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ में कैप्टन सरताज सिंह चंडोक का किरदार निभाने वाले धैर्य करवा को टीम में शामिल किया गया है। धैर्य करवा ने रवि शास्त्री का रोल निभाने के लिए मुंबई में ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर दिया है।

रवि शास्त्री 1983 के भारतीय क्रिकेट टीम के फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी थे। रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कोच भी हैं। रवि शास्त्री ने उस दौरान भारत को कई मैच जिताए हैं। धैर्य करवा एक्टिंग के लिए और उनके हाव-भाव के लिए रविशास्त्री से मुलाकात करेंगे और उनके मैच के दौरान के वीडियो भी देखेंगे।

ये एक्टर भी शामिल

इससे पहले फिल्म की कास्ट में एक्टर पंकज त्रिपाठी भी जुड़ गए हैं जोकि तात्कालिक भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर पीआर मान सिंह का किरदार निभाएंगे। वहीं, क्रिकेटर संदीप पाटिल का किरदार उनके बेटे और एक्टर चिराग पाटिल निभाएंगे। क्रिकेटर सुनील गावस्कर का किरदार ताहिर भसीन और बलविंदर सिंह संधु का किरदार पंजाबी सिंगर और एक्टर एम्मी विर्क निभाएंगे।

कपिल देव की भूमिका में रणवीर सिंह

वहीं, फिल्म के कप्तान और क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका एक्टर रणवीर सिंह निभा रहे हैं। इसके लिए वह प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। उन्हें क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधु ट्रेनिंग दे रहे हैं। हाल ही में बलविंदर सिंह संधु ने रणवीर सिंह की बेटिंग की तारीफें भी की। उन्होंने कहा कि रणवीर सिंह की बेटिंग स्किल अच्छी है और वह बहुत जल्द ही कपिल देव के स्टाइल को सीख लेंगे।

लंदन और स्कॉटलैंड में शूटिंग

आपको बता दें कि फिल्म को मधु मंटेना, विष्णु इंदुरी और कबीर खान प्रोड्यूस किया है। फिल्म 83 की शूटिंग लंदन और स्कॉटलैंड में शूटिंग शुरू करेंगे। यहां शूटिंग 100 दिनों तक चलेगी। मार्च के आखिरी दिनों उन्हें 10 दिनों की बोडिंग और ट्रेनिंग सेशन धर्मशाला में चलेगी। उन्हें एक हफ्ते के लिए मुंबई में भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।