फिल्म 83 की रिलीज डेट का हुआ खुलासा, सिनेमाघरों में इस दिन बल्लेबाजी करते दिखेंगे रणवीर सिंह

डायरेक्टर कबीर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म '83' की रिलीज डेट का आज ऐलान हो गया है। फिल्म अगले साल 10 अप्रैल को रिलीज होगी। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कास्ट का उनके किरदार में एक फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी है।

फिल्म 83 के सभी स्टारकास्ट। (फोटोः तरण आदर्श ट्विटर)

डायरेक्टर कबीर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ’83’ की रिलीज डेट का आज ऐलान हो गया है। फिल्म अगले साल 10 अप्रैल को रिलीज होगी। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कास्ट का उनके किरदार में एक फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी है। इस फोटो में फिल्म की पूरी स्टाराकास्ट क्रिकेटर के ड्रेस में है और चियर करते हुए नजर आ रहे हैं। बीच में पंकज त्रिपाठी खड़े हुए। वह फिल्म में भारतीय टीम के मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं।

आपको बता दें कि फिल्म ’83’ में कपिल देव की बायोपिक है। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत को दिखाया जाएगा। यह फिल्म साल 1983 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर आधारित है। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहली बार क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था। फिल्म की रिलीज डेट आने से लोगों को अब 10 अप्रैल 2020 का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

यहां देखिए तरण आदर्श का ट्वीट

कपिल देव की निगरानी में प्रैक्टिस

फिल्म में रणवीर सिंह, कपिल देव के किरदार में दिखेंगे। इसके लिए वह काफी समय से कपिल देव के साथ-साथ उनकी बेटिंग स्किल सीख रहे थे। इससे पहले उनकी बेटिंग की प्रैक्टिस करती हुई कई तस्वीरे सामने आई है। हाल ही में धर्मशाला में फिल्म के सभी एक्टर की प्रैक्टिस करते हुए तस्वीरें भी सामने आई है। इस दौरान उनके इन स्टार्स के साथ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी मौजूद रहे।

फिल्म ये स्टार्स भी शामिल

फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा आर बद्री, हार्डी संधु, चिराग पाटिल, साकिब सलीम, पंकज त्रिपाठी, ताहिर भसीन, एम्मी विर्क और साहिल खट्टर सहित कई बड़े लोग शामिल हुए है। ये सभी 1983 की भारतीय टीम का किरदार निभाएंगे। कबीर खान का कहना है कि फिल्म की स्टारकास्ट इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। फिल्म को उस दौरान की भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेयर के साथ ट्रेनिंग भी दिलावई जा रही है। फिल्म को मधु मंटेंना और विष्णु इंदुरी और कबीर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं।

 

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।