बिहार में बह रहा ‘प्रेमक बसात’, दो देशों में एक साथ होगी रिलीज

फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ को लेकर चारों ओर चर्चा चल रही है। फिल्म की कहानी दो मजहब के दीवानों पर आधारित है। 2 नवंबर को फिल्म भारत व नेपाल में एक साथ रिलीज होगी।

फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ को लेकर चारों ओर चर्चा चल रही है। खासकर बिहार में इस फिल्म ने प्रमोशन के दौरान धमाल मचा दिया है। इस फिल्म के गानों ने काफी पहले धूम मचाया फिर ट्रेलर को लेकर भी चर्चा जोरों पर रही। फिल्म की कहानी दो मजहब के दीवानों पर आधारित है। वैसे हिंदी के मशहूर प्‍लेबैक सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्‍य नारायण ने पहली बार मैथिली भाषा में गाना गया है। रूपक शरर द्वारा निर्देशित फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ में पहली बार अपनी मातृभाषा में गाना गाकर आदित्य ने खुशी जाहिर की। हालांकि इसको लेकर उदित नारायण भी बेहद खुश हैं।

जानकारी के मुताबिक, मैथिली फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ अभिनेता पियूष कर्ण व अभिनेत्री रैना बनर्जी की पहली फिल्म है। दोनों कलाकार बिहार की गलियों में जाकर प्रेम की हवा घोल रहे हैं। इनस फिल्म के कलाकार लोगों से मिल रहे हैं। प्रेम की नई परिभाषा गढ़ने वाली फिल्म को देखने के लिए लोग भी बेचैन दिख रहे हैं। फिल्म के लेखक रूपक शरर ने प्रेम की नई कहानी लिखी है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें कि विलेन नहीं है। समाज में प्रेम की हवा लेकर आ रहे निर्देशक रूपक शरर ने कहा कि मैथिली सिनेमा और बिहार की माटी को इस फिल्म से अलग महक मिलेगी।

 पर्दे पर दिखेगा असल प्रेम
आगे निर्देशक बताते हैं कि प्रेम बहुत पुराना विषय है लेकिन ऐसी कहानी भारतीय सिनेमा में पहली बार आ रही है। ज्यादातर प्रेम कहानियां जात-पात, विलेन-हीरो तक ही सिमट कर रह जाती हैं, लेकिन मैथिली फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ इससे हटकर है। जो कि दर्शकों देखने के बाद नया संदेश देगी। दो मजहब के प्रेम को बताने वाली यह फिल्म, यू-ट्यूब से लेकर सोशल मीडिया व मेनस्ट्रीम मीडिया में धमाल मचाई है। ट्रेलर आने के बाद ही लोगों की प्रतिक्रिया मिली जिससे पता चल रहा है कि पर्दे पर कमाल करेगी। आगे निर्देशक ने बताया कि फिल्म को सेंसर से प्रमाण पत्र मिल गया है। 2 नवंबर को फिल्म भारत व नेपाल के सिनेमा घरों में आ जाएगी।

प्‍ले बैक सिंगर उदित नारायण के बेटे
‘प्रेमक बसात’ मैथिली की पहली ऐसी फिल्‍म है, जिसमें मशहूर प्‍ले बैक सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्‍य नारायण ने पहली बार अपनी आवाज में गाना गया है। प्रेमक बसात के सभी गानें टी-सीरीज के यू-ट्यूब चैनल से लांच किए गए हैं। रूपक शरर का कहना है कि फिल्‍म के सभी गानें बेहतरीन म्‍यूजिक और लिरिक्‍स के साथ बने हैं। इस फिल्‍म के गानें मैथिली की मिठास बढ़ा देंगे। इस फिल्म का संगीत सरोज सुमन, प्रवेश मल्लिक व एस कुमार का है। जेएमके इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी मैथिली फिल्म ‘प्रेमक बसात’ लोगों को पसंद आएगी।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.