Laal Singh Chaddha: ‘आमिर खान ने किया भारतीय सेना का अपमान’, दिल्ली में दर्ज हुई एफआईआर!!

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा में दिए गए विवादित बयानों पर उनके खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर.

हाल ही में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज हो गई है. इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) 4 सालों के लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं और इस फिल्म ने अपने रिलीज से पहले भी काफी ब्लैकलैश का सामना किया है. यह फिल्म 1994 में आई हॉलीवुड मूवी फॉरेस्ट ग्रंप का रीमेक है. फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान (Aamir Khan) एक मेंटली चैलेंज्ड लड़के का किरदार निभा रहे हैं, जो कि अपने जीवन में आगे बढ़ कर बहुत सी ऊंचाइयों को हासिल करता है और दुनिया को अपने जज्बे से प्रेरित करता है.

आमिर खान (Aamir Khan) ने पहुंचाई हिंदू धर्म को ठेस

आमिर खान (Aamir Khan) की है फिल्म लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है और सभी लोग इस फिल्म को काफी बोरिंग भी कह रहे हैं. ऐसे में अब दिल्ली के एक वकील ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर के समक्ष बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) , पैरामाउंट पिक्चर और चंद और लोगों के खिलाफ ‘भारतीय सेना के अपमान और हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए एक शिकायत दर्ज की है.

एडवोकेट विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए इस बात का दावा किया है कि आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आपत्तिजनक कंटेंट को दिखाया गया है. उन्होंने आईपीसी के कानून के अंडर धारा 153, 153A, 298 और 505 के तहतअभिनेता आमिर खान,निर्देशक अद्वैत चौहान और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ एक कंप्लेंट दायर कराई है.

आमिर खान (Aamir Khan) ने किया भारतीय सेना का अपमान 

उन्होंने कहा कि, ‘इस फिल्म में निर्माताओं ने यह दिखाया है, कि कैसे एक कम दिमाग वाले व्यक्ति को कारगिल के युद्ध में आर्मी में भर्ती कर लिया गया और जबकि असल में कारगिल युद्ध में हमारे देश के सबसे बेस्ट जवानों को बॉर्डर पर लड़ाई के लिए भेजा गया था. कारगिल के युद्ध में ट्रेन्ड जवानों ने ही हिस्सा लिया था और जीत हासिल की थी जबकि फिल्म के निर्माताओं ने जान बूझकर भारतीय सेना को डेमोरलाइज और डिफेम करने के लिए ऐसा दिखाया है.’

आगे बढ़ते हुए वकील विनीत जिंदल ने फिल्म के एक सीन पर भी आपत्ति जताई जिसमें कि एक पाकिस्तानी व्यक्ति लाल सिंह चड्ढा से ये पूछता है कि, ‘मैं नमाज पढ़ता हूं और खुदा से दुआ करता हूं. तुम ऐसा क्यों नहीं करते हो लाल?, इसका जवाब देते हुए लाल सिंह चड्ढा कहते हैं मेरी मां कहती थी कि, यह सभी पूजा-पाठ मलेरिया की तरह होता है और इससे लड़ाई दंगे होते हैं.’ आमिर खान (Aamir Khan) के डायलॉग पर शिकायतकर्ता ने कहां की यह बयान सिर्फ लोगों को भड़काने वाला ही नहीं परंतु यह हिंदू धर्म को फॉलो करने वाले लोगों के बीच क्रोध की भावना को भी पैदा करता है.

पूजा पाठ को कहा मलेरिया

आगे बढ़ते हुए उन्होंने यह कहा कि आमिर खान का यह बयान कि ‘पूजा पाठ एक मलेरिया है, और यह सब लड़ाई देंगे कराता है’,पूरी हिंदू जाति के लिए बहुत ज्यादा अपमानजनक और पीड़ादायक है.

‘आमिर खान (Aamir Khan) का यह बयान उनके दो धर्मों के बीच लड़ाई करवाने और दुश्मनी पैदा करने की सोच को दर्शाता है जोकि हमारे देश के एक धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक देश की विचारधारा के खिलाफ है….’  आमिर खान (Aamir Khan) एक अभिनेता है और एक पब्लिक के घर भी जिनका लोगों के ऊपर काफी प्रभाव है और उनके द्वारा फिल्म में दिया गया बयान पूरी हिंदू कम्युनिटी के खिलाफ है और यह है देश की सुरक्षा, शांति और सार्वजनिक व्यवस्था को भी धमकी देता है. लाल सिंह चड्ढा को 11 अगस्त 2022 को रक्षाबंधन के दिन रिलीज किया गया था. इस फिल्म ने पहले दिन करीब 11 करोड़ रुपयों की कमाई की थी.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।