करोड़ों के फर्जीवाड़े मीरा रोड कॉल सेंटर स्कैम पर बनेगी फिल्म, फिरोज नाडियाडवाला होंगे प्रोड्यूसर

फिल्ममेकर फिरोज नाडियाडवाला ने अपनी अगली फिल्म का ऐलान कर दिया है। यह फिल्म मुंबई के चर्चित मीरा रोड कॉल सेंटर स्कैम पर आधारित होगी। जल्द फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।

फिरोज नाडियाडवाला ने 'मीरा रोड कॉल सेंटर स्कैम' पर फिल्म बनाने का ऐलान किया है। (फोटो- ट्विटर)

साल 2016 में मुंबई में मीरा रोड कॉल सेंटर स्कैम के खुलासे से हड़कंप मच गया था। 7 कॉल सेंटर्स से करोड़ों के इस घोटाले को अंजाम दिया गया था। घोटालेबाजों के निशाने पर अमेरिकी नागरिक थे जो लोन डिफॉल्टर थे और फिर उनकी इसी कमजोरी का फायदा उठाते हुए यह लोग उनसे करोड़ों की रकम ऐंठते थे। अब इस स्कैम को लेकर फिल्ममेकर फिरोज नाडियाडवाला ने फिल्म बनाने का ऐलान किया है।

फिरोज नाडियाडवाला कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। नाडियाडवाला ने सुपरहिट फ्रैंचाइजी फिल्मों ‘हेरा फेरी’ और ‘वेलकम’ का निर्माण किया है। उन्होंने मुंबई मिरर से बातचीत में ‘मीरा रोड कॉल सेंटर स्कैम’ पर फिल्म बनाने की खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा कॉल सेंटर स्कैम था। अमेरिकन जो दुनियाभर में खुद को बहुत समझदार बताते हैं, उन्हें मुंबई में रहने वाले चंद भारतीयों ने ठगी का शिकार बना दिया था।

फिरोज नाडियाडवाला ने बताया कि फिल्म की कास्ट जल्द फाइनल करने के बाद शूटिंग शुरू कर दी जाएगी। फिल्म रियल लोकेशन (मुंबई, दुबई और न्यूयॉर्क) पर शूट की जाएगी। बताते चलें कि घोटालेबाज आईआरएस अधिकारी बनकर अमेरिकियों को ठगते थे। ठाणे पुलिस ने मीरा रोड स्थित 7 कॉल सेंटर्स पर छापेमारी कर करीब 500 लोगों को गिरफ्तार किया था।

सागर ठक्कर उर्फ सैगी इस घोटाले का मास्टरमाइंड था। सैगी और उसकी बहन रीमा ठक्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सैगी का लाइफस्टाइल देखकर पुलिसवाले भी दंग रह गए थे। सागर ठक्कर उस समय भी सुर्खियों में आया था जब उसने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कार को 2.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उसने यह कार अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट की थी।

विराट कोहली से पहले इन 6 लोगों को डेट कर चुकी हैं अनुष्का शर्मा, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।