नीलेश राणे ने लगाए बालासाहेब ठाकरे पर गंभीर आरोप, कहा- सोनू निगम को मारने की थी साजिश

नीले राणे (Nilesh Rane) ने यह भी दावा किया कि बालासाहेब ठाकरे(Balasaheb Thackeray) शिवसेना नेता आनंद दीघे (Anand Deghe) की मौत के लिए जिम्मेदार थे। इसके साथ ही कई बातों का भी उन्होंने जिक्र किया।

  |     |     |     |   Updated 
नीलेश राणे ने लगाए बालासाहेब ठाकरे पर गंभीर आरोप, कहा- सोनू निगम को मारने की थी साजिश
सोनू निगम की तस्वीर (साभारः सोनू निगम इंस्टाग्राम)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ( Former Chiefminister) नारायण राणे (Narayan Rane) के बेटे नीलेश राणे (Nilesh Rane) ने दिवंगत शिवसेना (Shivsena) प्रमुख बालासाहेब ठाकरे(Balasaheb Thackeray) पर चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं। अपने सनसनीखेज दावे में नीलेश राणे ने आरोप लगाया है कि बालासाहेब ने बॉलीवुड के फेमस गायक सोनू निगम को मारने की साजिश रची थी। बालासाहेब पर ये आरोप लगते ही चारों तरफ हंगामा मच गया है।

नीले राणे (Nilesh Rane) ने यह भी दावा किया कि बालासाहेब ठाकरे(Balasaheb Thackeray) शिवसेना नेता आनंद दीघे (Anand Deghe) की मौत के लिए जिम्मेदार थे। इसके साथ ही न्यूज चैनल एबीपी माझा के मुताबिक नीलेश राणे शिवसेना सांसद विनायक राउत के इस आरोप पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि उनके राजनीतिक जीवन के 10 साल के अंदर 9 लोगों मारे गए थे। नीलेश राणे ने अपनी बात में कहा,’ राजनीति करते वक्त हम लोगों ने कभी भी बालासाहेब के खिलाफ कुछ भी गलत बात नहीं की थी, लेकिन मेरे पिता पर गंदे आरोप लगाए जाते हैं, तो ऐसे में मुझे भी उनके बारे में कुछ बताना होगा।

सोनू निगम को मारने की बात करते हुए निलेश राणे ने कहा,’ बालासाहेब सोनू निगम को मारना चाहते थे। उन्हीं के कहने पर ही शिवसैनिकों ने ऐसा करने की भी कोशिश की थी। सोनू निगम और बाल ठाकरे परिवार के बीच क्या रिश्ता है इसके बारे में मुझे बोलने पर जोर ना दें। इसके साथ ही आनंद दिघे की हत्या को लेकर भी उन्होंने कहा,’ आनंद दिघे की हत्या की साजिशा किसी तरह से हुई थी? कर्जत के फार्म हाउस पर किस-किस की मौत हुई, मैं सब बात बताऊंगा, लेकिन ऐसा करने के लिए मुझ पर जोर ना दें।

नीलेश राण ने कहा,’ जयदेव ठाकरे ने अदालत में केवल आधे-अधूरे सच का खुलासा किया। जयदेव ठाकरे ने जो कहा है उसे उजागर करने के लिए मुझे मजबूर मत करो। अगर मैं जनता को इसके बारे में बताता हूं, तो आप बाल ठाकरे के स्मारक को भूल सकते हैं, यहां तक कि कपड़े भी बरकरार नहीं रहेंगे। ठाकरे परिवार के किसी भी सदस्य का शरीर। लोग इस स्मारक को बनने नहीं देंगे। हम अपनी सीमाओं को जानते हैं। लेकिन विनायक राउत ने सारी हदें पार कर दी हैं और इसीलिए मुझे बोलना पड़ रहा है। (मेरे पिता) नारायण राणे का बालासाहेब के प्रति प्रेम आज भी कम नहीं हुआ है। लेकिन वह इस बात को कभी नहीं बता सके।

नीलेश राणे शिवसेना के एक पूर्व सदस्य नारायण राणे के बेटे हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया (संक्षेप में जब शिवसेना के मनोहर जोशी ने 1999 में पद छोड़ दिया), लेकिन 2005 में उद्धव ठाकरे ने उन्हें निष्कासित कर दिया था। सेना से निष्कासन के बाद से नारायण राणे 2005 से 2017 तक कांग्रेस पार्टी के साथ थे। नितेश राणे नारायण राणे के दूसरे बेटे और नीलेश के भाई भी हैं। राणे पुरुष (नारायण, नीलेश, नितेश) अब महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष (2017) नामक पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं। निलेश राणे को 28 साल की उम्र में कांग्रेस (कांग्रेस) के टिकट पर 15 वीं लोकसभा (रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र) के लिए चुना गया था। लेकिन 16 वीं लोकसभा में वह शिवसेना के विनय राउत से सीट हार गए।

नारायण राण पर विनायक राउत का मुंह तोड़ जवाब…

वहीं, नारायण राणे पर निशाना साधते हुए विनायक राउत ने कहा, “नारायण राणे के 10 साल के राजनीतिक जीवन में उन नौ लोगों की हत्या किसने की? यदि आपमें हिम्मत है तो नारायण राणे को इसका जवाब देना चाहिए।” हमारी निष्ठा पैसे के लिए नहीं है, हमारी निष्ठा स्वार्थ की ओर नहीं है। भले ही हमें कुछ भी (पैसा का फायदा) नहीं दिया गया है, हम अभी भी शिवसेना में विश्वास करते हैं। बालासाहेब की शिक्षाओं के प्रति हमारी निष्ठा, हमने इसे नहीं बेचा है। कुछ भी। वह हमारे दिलों में रहता है।

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी खबरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply