HBD Yukta Mookhey: पति ने मिस वर्ल्ड के साथ पार कर दी थी हैवानियत की सारी हदें, अब ऐसे जी रही हैं जिंदगी

पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी (Yukta Mookhey) अब फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह सी दूर हैं. अब वो सिंगल मदर बनकर अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हजारों लोग कड़ी मेहनत करके भी अपना मुकाम नहीं बना पाते हैं. ना जाने कितने लोगों का सपना होता है इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने का. ऐसा ही एक सपना पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी (Yukta Mookhey) का भी रहा. पूर्व मिस वर्ल्ड ने अच्छा नाम कमाने के बाद फिल्मों में अपना करियर बनाने का सपना देखा. युक्ता ने कई फ़िल्में भी की लेकिन वो ज्यादा सफल नहीं रहीं. उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी ठीक-ठाक ही रही थी लेकिन पर्सनल लाइफ बेहद दुखद थी.

पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी (Yukta Mookhey) अब फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह सी दूर हैं. अब वो सिंगल मदर बनकर अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं. साल 1999 में युक्ता मुखी मिस वर्ल्ड बनी थीं और इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. बॉलीवुड में रहते ही उनका नाम एक समय क्रिकेट युवराज सिंह के साथ भी जुडा था.

यह भी पढ़ें: Taali Look: मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अब किन्नर बन कर लौट रही हैं बॉलीवुड में, लुक ने किया सबको हैरान

युक्ता मुखी ने साल 1999 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था. भले ही पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री युक्ता मुखी आज फिल्मों से दूर हैं परंतु मिस वर्ल्ड का खिताब पाने के बाद एक समय में युक्ता मुखी बॉलीवुड और मॉडलिंग की दुनिया में छा गई थीं.

साल 2008 में उन्होंने न्यूयॉर्क बेस्ड बिजनेसमैन से शादी की. युक्ता की शादी सफल नहीं रही और महज 5 साल बाद दोनों के बीच बड़ा विवाद सामने आया. युक्ता ने साल 2013 में अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया. मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में दर्ज इस एफआईआर में उन्होंने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना जैसे कई और गंभीर आरोप लगाए थे. बता दें कि युक्ता और प्रिंस का एक बेटा भी है, लेकिन अब बेटे की कस्टडी युक्ता के पास है.

यह भी पढ़ें: बैंकॉक में छुट्टियां मना रही हैं प्रिया प्रकाश का बिकिनी में दिखा बोल्ड अंदाज, तस्वीरें देख उड़ाये फैंस के होश

अब युक्ता मुखी (Yukta Mukhey) सिंगल मदर बन अपने बेटे के साथ दिल्ली में रहती हैं. यहां युक्ता का एक रेस्टोरेंट का बिजनेस है. युक्ता अपने बेटे के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं. इतना ही नहीं युक्ता मुखी ने अच्छा खासा निवेश किया हुआ है. उनके पास प्रॉपर्टी के अलावा और भी रेस्टोरेंट हैं. युक्ता ने परफ्यूम बिजनेस और फैशन इंडस्ट्री में भी निवेश किया हुआ है.

यह भी पढ़ें: जन्म के बाद अस्पताल में पंजाबी बच्चे से बदल गई थीं रानी मुखर्जी, ऐसे ढूंढा एक्ट्रेस की मां ने

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.